अब रिमोट से कर सकेंगे पंखा बंद या चालू, जल्द होने वाला है मार्केट में पेश
अब रिमोट से कर सकेंगे पंखा बंद या चालू, जल्द होने वाला है मार्केट में पेश
Share:

आमतौर पर लोगों को अपने घर की छत पर लगे फैन को चालू और बंद करने के लिए उठना पड़ता है। दूसरी तरफ कई लोग चाहते हैं कि वह अपनी जगह बैठे-बैठे ही पंखे को एक आवाज से चालू या बंद कर सकें। इस इच्छा को ध्यान में रखते हुए अमेरिका की कंपनी कारो (Carro) ने खास स्मार्ट फैन (Carro Smart Celling Fan) पेश किया है। इस पंखे की खासियत यह है कि उपभोक्ता इसको गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा के तहत एक कमांड से ऑपरेट कर सकेंगे। इसके अलावा उपभोक्ता  को इस फैन में एलईडी स्मार्ट लाइट मॉड्यूल के साथ कूल और वार्म कलर टेंपरेचर सेटिंग का विकल्प मिलेगा। तो आइए जानते हैं कारो स्मार्ट फैन की कीमत, डिजाइन और फीचर्स के बारे में...

कारो स्मार्ट फैन की कीमत 
कंपनी ने इस फैन की कीमत 499 डॉलर (करीब 35,778 रुपये) रखी है। फिलहाल, इस स्मार्ट फैन की भारत में लॉन्चिंग को लेकर अधिक जानकारी नहीं मिली है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह स्मार्ट फैन 2020 के अंत तक भारतीय बाजार में दस्तक दे सकता है।

कारो स्मार्ट फैन का डिजाइन और फीचर
इस फैन का साइज 60 इंच का है, जिसमें तीन एयरफॉइल ब्लेड्स मौजूद हैं। इस पंखे के ब्लेड्स एबीएस प्लास्टिक से बने हैं। वहीं, लुक की बात करें तो कंपनी ने इन ब्लेड्स को ब्लैक कलर दिया है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने इस फैन में 10 स्पीड reversible मोटर दी है, जो 60 से लेकर 220 आरपीएम तक की पावर जनरेट करती है। इसके साथ ही उपभोक्ता को कनेक्टिविटी के लिहाज से इस स्मार्ट पंखे में वाई-फाई का सपोर्ट भी मिलेगा, जिससे इसे एक जगह बैठे-बैठे की चलाया जा सकेगा।

अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी उपभोक्ता को इस स्मार्ट फैन के लिए पांच बटन वाला रिमोट देगी, जिससे इसको ऑपरेट किया जा सकेगा। उपभोक्ता इस रिमोट के जरिए पंखे की लाइट ऑन या ऑफ और स्पीड को कंट्रोल कर पाएंगे। इसके अलावा फैन के साथ इंस्टॉलेशन गाइड, एसी एडेप्टर और वायर को कवर करने के लिए बॉक्स दिया जाएगा।

गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा का मिलेगा सपोर्ट
यूजर्स गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा के तहत एक कमांड से स्मार्ट फैन की स्पीड को चेंज और ऑन या ऑफ कर पाएंगे। पर  वॉयस कमांड से एलईडी लाइट्स को ऑपरेट नहीं किया जा सकेगा। इसके अलावा , यह पंखा थर्ड पार्टी एप और आईएफटीटीटी एप्लेट्स को सपोर्ट नहीं करता है। 

भारत में Huawei Watch GT 2 जल्द होंगी लॉन्च, 14 दिनों तक चलेगी बैटरी

सैमसंग देगा इन स्मार्टफोन्स पर छूट, 31 दिसंबर तक मिलेंगे ऑफर्स

Oppo Reno 3 स्मार्टफोन में मिलेगी 4,025mAh की बैटरी, Pro वेरिएंट की तस्वीर हुई लीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -