अजवाइन के तेल से दूर हो सकती है मस्सों की समस्या
अजवाइन के तेल से दूर हो सकती है मस्सों की समस्या
Share:

मस्से जिन्हे इंग्लिश वार्ट्स कहते है उनके चेहरे पर आने से चेहरे की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है. स्किन पर मस्सो का आना एक प्रकार की स्किन से जुडी बीमारी होती है जो ह्यूमन पैपिलोमा वायरस द्वारा हो जाती है. कई लोग इन मस्सो से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे तरीको का इस्तेमाल करते है पर कोई फायदा नहीं हो पाता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तेलों के बारे में बताने जा रहे है जो आपकी इन मस्सो की समस्या का इलाज कर सकते है.
 

1- अगर आपके चेहरे पर अधिक मात्रा में अनचाहे मस्से आ गए है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए अजवाइन के तेल का इस्तेमाल करे, अजवाइन के तेल के इस्तेमाल से आप इन मस्सो की समस्या से छुटकारा पा सकते है,अजवायन की पत्तियों में भरपूर मात्रा में कारवाकोल तत्व मौजूद होता है जो एक अच्छा एंटीवायरल गुण होता है. इसके इस्तेमाल से मस्सों की समस्या ठीक हो जाती है.
 
2- अदरक के तेल  में भरपूर मात्रा में एंटीवायरल गुण मौजूद होते है जो मस्सों से सुखाने में काफी कारगर होते है. 

3- टी ट्री ऑयल के इस्तेमाल से भी मस्सो की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, इसमें भरपूर मात्रा में एंटी वायरल गुण होते हैं जो की इन्फेक्शन को ख़त्म करने का काम करते है, अगर आप टी ट्री आयल में थोड़ा सा एलो वेरा जैल मिलाकर अपने मस्सो पर लगाते है, तो इससे मस्सो की समस्या दूर हो जाती है,

 

नमक के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -