दिसम्बर में क्यों देते है कार शोरूम डिस्काउंट

By Umesh Prajapat
Nov 30 2017 06:42 PM
दिसम्बर में क्यों देते है कार शोरूम डिस्काउंट

साल के आखिरी महीने दिसम्बर में ऑटोमोबाइल कम्पनियों के शोरूम अपने टारगेट को पूरा करने और अपने इस साल के प्रोडक्शन को बेचने के लिए कई तरह का डिस्काउंट देते है, लेकिन अगर आप दिसम्बर महीने में डिस्काउंट मिलने पर कार खरीद रहे है, तो आपको कुछ बातें जरूर जान लेनी चाहिए.

1) कार शोरूम पर दिसम्बर महीने में डिस्काउंट दिया जाता है, जिससे वह उन कारों को आसानी से बेच सके जिनकी बाजार में काफी कम मांग है या वह मॉडल बिक नहीं रहा है. नई कारे हमेशा वेडिंग में रहती है और उनपर डिस्काउंट नहीं दिया जाता है.

2) अगर आप कार को खरीद कर कुछ सालो में ही बेचना चाहते है, तो दिसम्बर में कार नहीं खरीदें क्योकि अगले ही महीने जनवरी में आपकी कार का मॉडल एक साल पुराना माना जायेगा. लम्बे समय के लिए कार खरीदने में दिसम्बर और जनवरी महीने का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

3) कार शोरूमों पर दिसम्बर महीने में डिस्काउंट दिया जाता है, इसका यह मतलब नहीं है कि अगले महीने कारों की कीमते बढ़ जाएगी. 

4) कार शोरूम अपनी कारों की बिक्री के लिए कई तरह के तरीके अपनाते है, वह उन कारों पर डिस्काउंट देते है जिनकी बिक्री नहीं हो रही है. बाजार में नहीं बिकने वाले मॉडल पर डिस्काउंट देकर वह ग्राहकों को आकर्षित करते है, जिससे ग्राहक लालच में आकर कार खरीद ले.

अमेरिका में SUV बनाएगी महिंद्रा

आॅटो एक्सपो 2018 में पेश होगी इलेक्ट्रिक सिडैन

2017 लॉस ऐंजिलिस आॅटो शो में पेश होंगीं ये कारें