इंटरव्यू के समय अपना इंप्रेशन जमाने के लिए बस पूछ लें ये सवाल, इंटरव्यूअर हो जाएगा आपका फैन
इंटरव्यू के समय अपना इंप्रेशन जमाने के लिए बस पूछ लें ये सवाल, इंटरव्यूअर हो जाएगा आपका फैन
Share:

इंटरव्यू के वक़्त आपको सामने वाले पर अपना प्रभाव जमाना होता है। इंटरव्यू की जो भी ड्यूरेशन हो, आप मानकर चलें कि उस जॉब को अपने नाम करने के लिए आपके पास सिर्फ उतना ही वक़्त है। ऐसे में आप पहले से अपने कुछ प्रश्नों की सूची बनाकर रखें, जो आप इंटरव्यूअर से पूछ सकें। जी हां, इंटरव्यू पैनल में उपस्थित व्यक्तियों को इंप्रेस करने के लिए आपको भी उनसे कुछ प्रश्न पूछने होंगे। जब आप इंटरव्यूअर से कुछ प्रश्न पूछते हैं तो उन्हें समझ में आता है कि आप इंटरव्यू के लिए जबरदस्त तैयारी करके आए हैं तथा कंपनी से संबंधित आवश्यक चीजें भी जानते हैं। जानिए कुछ ऐसे प्रश्न, जिनसे आप इंटरव्यूअर पर अपना प्रभाव जमा सकते हैं।

इस काम में क्या चुनौतियां रहेंगी?
यह ऐसी जानकारी है, जो कंपनी कभी आपको लिखकर नहीं देगी तथा न ही आपका प्रबंधक आपके समक्ष ऐसी बातें करेगा। आपको यह बात बेहद समझदारी से पूछनी होगी तथा इंटरव्यूअर की बात का छिपा हुआ मतलब समझना होगा। कहीं उसकी बात टीम पॉलिटिक्स की बात की ओर संकेत तो नहीं कर रही है? यह आपको स्वयं ही समझना होगा

आपको यहां सबसे अधिक अच्छा क्या लगता है?
आपका यह प्रश्न इंटरव्यूअर को दंग कर सकता है मगर वह इंप्रेस भी अवश्य होगा। यदि वह पूरा वक़्त लेकर यहां काम करने का अपना अनुभव बताता है तो समझिए कि उसे यहां काम करना अच्छा लगता है। मगर यदि वह दो-तीन मिनट में ही इसका उत्तर समाप्त कर दे तो समझ जाइए कि आपके लिए भी कठिनाई हो सकती है।

इस टीम में प्रतिदिन किस प्रकार का काम किया जाता है?
यह एक सामान्य प्रश्न है। इसे आप यह जानने के लिए भी पूछ सकते हैं कि इंटरव्यूअर आपके प्रश्नों में कितनी रुचि ले रहा है। इससे आपको यह भी पता चल जाएगा कि नई जगह में आपको किस प्रकार से काम करना होगा तथा आपकी टीम कैसी है।

नौकरी के आरभिंक 6 माहों में आपको मुझसे क्या उम्मीद है?
इससे आपको पता चलेगा कि आरभिंक दिनों में आपको कितना काम करना होगा। आप यहां क्या-क्या नया सीख सकेंगे तथा क्या आपकी सहायता करने के लिए वहां कोई होगा? यदि यह आपके मन के अनुसार नहीं है तो अपनी इच्छा भी अवश्य बताएं।

मुझसे पहले इस पोस्ट पर कौन था?
चर्चा के अंतिम समय में आप यह प्रश्न कर सकते हैं। पता करने का प्रयास करें कि आपसे पहले जो शख्स वहां था, उसने यह नौकरी क्यों छोड़ी तथा यहां कितने दिन तक काम किया था। यदि उसने कम वक़्त में ही नौकरी छोड़ दी थी तो आपके लिए भी यहां कठिनाई हो सकती है।

इंदौर: एक्टिवा चुराती लड़की CCTV में कैद

मुंबई घूमने आईं थीं नीलम लेकिन ऐसे बदल गई किस्मत

संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार पाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -