करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखने देंगी ये 4 बातें...

Nov 21 2018 06:35 PM
करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखने देंगी ये 4 बातें...

वर्तमान में हर कोई अपने करियर को लेकर चिंतित है, लेकिन अगर आज के युवाओं को एक सही मार्गदर्शन मिल जाए तो उन्हें अपने करियर को आगे ले जाने में काफी सहायता होगी. साथ ही वे एक सफल करियर का निर्माण कर सकेंगे. अतः युवा इसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखें...

खुद में एक्सिलेंस लाएं...

मौजूदा हालात में किताबी कीड़ा बनकर या डिग्रियों का ढेर लगाकर सफलता नहीं मिल सकेगी. बल्कि इसके लिए आपको अपडेट होना पड़ेगा साथ ही बाहरी ज्ञान की आवश्यकता भी आपको होगी.  

आत्मविश्वास जरूरी...

जीवन के हर क्षेत्र और हर काम में आत्मविश्वास का होना जरूरी है. बिना इसके सफलता पाना बेहद कठिन है. यदि योग्यता के साथ आत्मविश्वास विकसित किया जाए तो करियर के कुरुक्षेत्र में आपको कोई पराजित नहीं कर पाएगा.

कॉन्टैक्ट बढ़ाएं...

वर्तमान के तेज रफ्तरा जिंदगी में आपको कॉन्टैक्ट भी बढ़ाना होगा.  यहां जितनी जानकारी, जितनी सूचनाएं आपके पास होंगी, करियर निर्माण की राह उतनी ही आसान होगी. वर्तमान के तकनीकी क्षेत्र में यह बेहद जरूरी है. 

परिवार से नाता न मोड़ें..

अक्सर देखने में आता है कि लोग सफल करियर के निर्माण के चलते अपने परिवार से नाता तोड़ लेते हैं लेकिन यह आपके लिए बेहद हानिकारक साबित हो सकता है. ध्यान रहें कि परेशानी और तकलीफ के वक्त परिवार ही काम आता है.

 

 

मिजोरम PSC भर्ती : 38 हजार रु सैलरी, युवा जल्द करें आवेदन

AIATSL Kolkata : 20 हजार रु सैलरी, 63 पदों पर बम्पर नौकरियां

CBEC भर्ती : 56 हजार रु सैलरी, 10वीं पास करें आवेदन

कॉल सेंटर में एजेंट के लिए निकली भर्तियां, जाने आवेदन की अंतिम तिथि

NICL : यहां हर माह 30 हजार रु सैलरी, 150 पद हैं खाली