ऑफिस में क्या नहीं हो रही है आपकी ग्रोथ, तो रखे इन जरुरी बातों का ध्यान
ऑफिस में क्या नहीं हो रही है आपकी ग्रोथ, तो रखे इन जरुरी बातों का ध्यान
Share:

करियर में निरंतर विकास करने के लिए अपनी आदतों तथा इमेज पर काम करने की बहुत आवश्यकता होती है. कभी-कभी हमारी कुछ गलत आदतों के कारण हम करियर में बहुत पीछे रह जाते हैं. यदि आपके साथ काम करने वाले लोग प्रमोशन तथा इंक्रीमेंट के मामले में आपसे आगे बढ़ते जा रहे हैं तो आपको एक बार अपने व्यवहार को देख लेना चाहिए. कहीं ऐसा तो नहीं कि आपकी किसी आदत के कारण आप पीछे रह जा रहे हों? अपने बॉस एवं कर्मचारियों की गुड बुक्स में सम्मिलित रहने के लिए दफ्तर में आपकी इमेज बहुत खास होनी चाहिए. आपके व्यवहार का कोई भी हिस्सा ऐसा नहीं होना चाहिए, जिसके कारण आपके करियर पर प्रभाव पड़ने लग जाए. करियर में अच्छी ग्रोथ हासिल करने के लिए स्वयं का भी रिव्यू करते रहना आवश्यक है. जानिए, आपकी किन आदतों का प्रभाव आपके करियर पर अवश्य पड़ता है. यदि आपमें भी ऐसी आदते हैं तो अब बेहतर रहेगा कि आप अपनी इमेज सुधार लें.

इन बातों का रखे ध्यान:-


1- ऑफिस में इमेज का रखें ध्यान:- 
आप चाहे जिस भी सेक्टर में नौकरी कर रहे हों, अपनी इमेज का ध्यान हमेशा रखें. दफ्तर में किसी भी हाल में अपनी इमेज नकारात्मक, चिड़चिड़े या कामचोर एंप्लॉई की न बनने दें.

2- समय का रखें ख्याल:- 
यदि आप दफ्तर रोज देरी से पहुंचते हैं तो इससे करियर को हानि पहुंच सकती है. इस आदत के कारण ऑफिस में लोग आपको किसी प्रकार की जिम्मेदारी देने से घबराने लगेंगे. 

3- फ्लर्ट करना है गलत बात:-
दफ्तर में लोगों के साथ हंसी-मजाक करना अच्छी बात है मगर यदि आप काम की बजाय सहकर्मियों के साथ फ्लर्ट (Flirt) करते रहते हैं तो इस आदत से बहुत हानि उठानी पड़ सकती है.

4- फोन पर ज्यादा बिजी न रहें:-
यदि आप ऑफिस काम के चलते अधिकांश वक़्त मोबाइल पर या सोशल मीडिया में व्यस्त रहते हैं तो यह अच्छी बात नहीं है. अपनी इस आदत को बदलने का प्रयास करे.

5- चुगली से करें तौबा:-
यदि आप दफ्तर में काम करने के दौरान किसी की बातों को इधर से उधर करते हैं तो यह भी भविष्य के लिए अच्छा नहीं है. दफ्तर में कोई भी काम करने से पहले अपने पद का ध्यान रखें. 

नाथन लियोन ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले ऑफ स्पिनर

सबसे महंगे अभिनेता थे दिलीप कुमार, फिल्मों के किरदार की वजह से चले गए थे डिप्रेशन में

अभिनेता बनते ही टूट गई थी अशोक कुमार की शादी, 1 साल तक सिनेमाघर में चली थी उनकी ये फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -