क्या आपका भी है पायलट बनने का सपना? तो 12वीं के बाद करें ये काम

विश्व में कितने भी नए करियर विकल्प आ जाएं मगर कुछ करियर विकल्प हमेशा एवरग्रीन रहते हैं। इनमें से एक है एविएशन इंडस्ट्री की ओर युवाओं का चार्म। बचपन से पायलट बनने का ख्वाब देख रहे उम्मीदवारों के लिए एविएशन इंडस्ट्री में कई नौकरी विकल्प हैं। यदि आप भी एविएशन इंडस्ट्री में करियर बनाने का ख्वाब देख रहे हैं तथा उसमें भी पायलट बनना चाहते हैं तो जानिए कुछ टिप्स, जिनसे आपको बहुत सहायता प्राप्त हो सकती है। एयरलाइन पायलट बनना बिल्कुल भी सरल नहीं है। इसके लिए सेक्टर का अच्छा ज्ञान होने के साथ ही सही ट्रेनिंग भी बहुत महत्व रखती है। 12वीं के पश्चात् पायलट बनने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। जानिए कुछ ऐसे करियर टिप्स, जिनसे पायलट बनने का अपना ख्वाब पूरा किया जा सकता है।

सेलेक्ट करें बेस्ट फ्लाइट स्कूल:-
यदि आप एविएशन में करियर बनाने के आरभिंक चरण में हैं तो सही एटीपी फ्लाइट स्कूल चुनना सबसे अधिक आवश्यक है। किसी अच्छे फ्लाइट स्कूल से ट्रेनिंग हासिल करके करियर को नई दिशा दी जा सकती है। यहां एयरलाइन प्रतिनिधियों से मिलने तथा उनके साथ अपना नेटवर्क बनाने का भी अवसर प्राप्त हो जाएगा। ट्रेनिंग स्कूल चुनते वक़्त उनका एंप्लॉयमेंट स्टेटस भी चेक कर लें।

इंटर्नशिप के लिए चुनें अच्छी कंपनी:-
ग्रेजुएशन के तुरंत पश्चात् करियर आरम्भ करने के लिए एविएशन इंडस्ट्री में अनुभव होना आवश्यक है। इस कमी को इंटर्नशिप से पूरा किया जा सकता है। हालांकि अच्‍छी इंटर्नशिप के लिए सीनियर्स की सहायता लेनी पड़ सकती है। आप चाहें तो सभी एविएशन कंपनी के वेब पेज पर जाकर इंटर्नशिप की डिटेल भी जुटा सकते हैं। इंटर्नशिप का सिलेक्शन करते वक़्त ध्‍यान रखें कि आप क्या करना चाहते हैं तथा आपकी डिग्री किस लेवल की है।

करियर में सफलता पाने के लिए आजमाएं ये 6 चमत्कारी उपाय, नहीं आएगी कोई बाधा

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार कोर्स, संवर जाएगा करियर

पहली पत्नी होते हुए उदित नारायण ने रचाई थी दूसरी शादी, कोर्ट ने कहा था- 'दोनों को रखो'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -