क्या करियर को लेकर है आप परेशान तो अपनाएं ये उपाय
क्या करियर को लेकर है आप परेशान तो अपनाएं ये उपाय
Share:

सूर्य कामयाबी के कारक ग्रह हैं। अगर नौकरी-कारोबार, प्रतियोगी परीक्षाओं में कामयाबी पाना चाहते हैं तो सूर्य देव की आराधना करना आरम्भ कर दें। इसके लिए प्रतिदिन तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें रोली एवं लाल फूल डालकर सूर्य को चढ़ाएं। एक के पश्चात् एक कामयाबी मिलने लगेंगी। मगर ध्‍यान रखें कि इस के चलते जल के छींटे आपके पैरों पर न पड़ें। 

वही गुरु ग्रह को ज्‍योतिष में बहुत शुभ ग्रह माना गया है। इसकी कृपा हो तो जिंदगी के प्रत्येक क्षेत्र में अच्‍छे फल प्राप्त होते हैं। करियर में कामयाबी के लिए भी गुरु की कृपा आवश्यक है। इसके लिए प्रत्येक बृहस्पतिवार को बेसन के लड्डू, चने की दाल एवं पीले रंग के कपड़े दान करें। कुछ ही दिन में फर्क साफ दिखाई देने लगेगा। इसके अतिरिक्त किसी भी शुभ और महत्वपूर्ण काम के लिए जाते वक़्त हल्‍दी का टीका लगा लें। कामयाबी मिलनी तय है। रविवार के दिन मसूर की दाल का दान करना भी नौकरी-कारोबार में आ रही दिक्कतों को दूर करने का प्रभावी उपाय है। इसके अतिरिक्त सौंफ का दान भी शुभ फल देगा। यह आपको नौकरी-कारोबार में स्‍थायित्‍व देगा। 

करियर में तरक्‍की के लिए हरे रंग को सबसे अधिक शुभ एवं प्रभावी माना गया है। अगर नौकरी-कारोबार की समस्याओं से तंग आ गए हैं तो अपनी वार्डरोब में हरे रंग के कपड़ों का कलेक्‍शन बढ़ा दें। वर्कप्‍लेस पर हरे रंग के कपड़े पहनकर जाना ही आपकी ढेरों दिक्कतों को चुटकियों में समाप्त कर देगा। जिंदगी की समस्याओं-संकटों के लिए शनि ग्रह भी जिम्‍मेदार होते हैं। ऐसे में शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना दिक्कतों को दूर कर देगा। ऐसा कम से कम 3 शनिवार तक करें। गाय को हरा चारा खिलाना भी बहुत फायदा देगा। धर्म, ज्‍योतिष, वास्‍तु शास्‍त्र, लाल किताब आदि सभी में हनुमान चालीसा का पाठ करने तथा गायत्री मंत्र का जाप करने के कई सारे लाभ बताए गए हैं। ये आपके वर्कप्‍लेस की प्रत्येक दिक्कत को दूर कर देंगे तथा आपको एक के पश्चात् एक सफलताएं देंगे।

मेजर ध्यानचंद को किसने दी थी 'हॉकी के जादूगर' की उपाधि ? पढ़ें पूरा किस्सा

देव आनंद के चक्कर में बैन हो गए थे काले कोट, 30 रुपए ने बना दिया सुपरस्टर

अपने किरदारों से मशहूर हुए जिम्मी शेरगिल, आज है जन्मदिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -