13 नवम्बर को आयोजित होगा 'करियर कॉन्क्लेव': IIT
13 नवम्बर को आयोजित होगा 'करियर कॉन्क्लेव': IIT
Share:

नई दिल्ली: आईआईटी दिल्ली इस बार अपने प्लेसमेंट ड्राइव को और मजबूत करने के इरादे पर विचार कर रहा हैं, वह अगले सत्र से इसे मजबूती प्रदान करने वाला हैं. ड्राइव के आरम्भ होने से पहले इंस्टिट्यूट ने 13 नवंबर को कैंपस में 'करियर कॉन्क्लेव' रखा है, ताकि स्टूडेंट्स हर कंपनी की जरूरत के हिसाब से खुद को तैयार कर पाएं. आईआईटी में प्लेसमेंट राउंड वर्ष के अंत में दिसंबर माह से शुरू होंगे. प्रति वर्ष की तरह इस बार भी कई कंपनियों ने इसके लिए अपनी दिलचस्पी दिखाई हैं.

इंस्टिट्यूट इस कोशिश में लगा है कि ज्यादा से ज्यादा कंपनियों को कॉन्क्लेव में लाया जाएं. आईआईटी की ट्रेनिंग और प्लेसमेंट की इंडस्ट्रियल लीएजान ऑफिसर अनिश्या मदान ने कहा है कि यह कॉन्क्लेव एक प्लैटफॉर्म है, जिसके जरिए कंपनियों और स्टूडेंट्स के बीच एक मजबूत तालमेल बनाया जा सकता हैं. कंपनियों की जरूरतों और नजर के हिसाब से रिक्रूटमेंट प्रोसेस और प्रोफाइल को समझा जा सकेगा.

13 नवंबर को आयोजित होने वाले इस कॉन्क्लेव की थीम है 'करियर्स इन द एज ऑफ इंडस्ट्री 4.0'. इस थीम से सम्बंधित कई पहलूओ पर चर्चा करते हुए कई करियर विकल्पों के बारे में स्टूडेंट्स को जानकारी दी जाएगी. साथ ही स्टूडेंट्स को को एक्सपर्ट की सलाह दी जाएगी और स्पीकर्स के साथ उनके बीच सवाल-जवाब का सेशन भी चलेगा. कॉन्क्लेव में तीन पैनल होंगे, पहला, फाइनेंस ऐंड ऐनालिटिक्स, दूसरा कोर सेक्टर और तीसरा सेशन कंसल्टिंग ऐंड आईटी सेक्टर का होगा. जो कि कई प्रकार के डोमेन पर ध्यान रखेगा.

यें भी पढ़ें-

यहां निकली डॉक्टर पद पर भर्ती, 60000 रु होगा वेतन

उज्जवल भविष्य के लिए बच्चों को संस्कार भी दे

इकोनॉमिक्स के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -