करियर को देना है ऊंची उड़ान, तो...इन 4 बातों से आज ही जोड़ें नाता

Dec 20 2018 07:00 AM
करियर को देना है ऊंची उड़ान, तो...इन 4 बातों से आज ही जोड़ें नाता

 

 

आज की बढ़ती प्रतिस्पर्धा में करियर बनाना इतना आसान नहीं है. हर किसी का सपना होता है कि वह बेहतर तरीके से करियर को ऊंची उड़ा दें. लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाटा है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके करियर को ऊंची उड़ान दे सकेंगे. 

-अजा के समय में तकनीक के साथ-साथ चलना बेहद जरूरी है. क्योंकि यहां अगर आप छोट गए तो आप पीछे रह जाएंगे. किसी भी क्षेत्र में प्रवेश से पहले पूछा जाता है, क्या कम्प्यूटर चलाना आता है? कम्प्यूटर के आधारभूत ज्ञान के बजाय थोड़ी ज्यादा दिलचस्पी दिखाएं. साथ ही अंग्रेजी भाषा का ज्ञान भी रखें. 

- आज के समय में सब कुछ व्यक्ति के व्यव्हार पर हे निर्भर करता है. अतः अआप दूसरों से व्यवहार करना सीखें. आपका संघर्ष, आपकी परेशानी नितांत निजी मामला है और ध्यान रखें कि इसका असर दूसरों के साथ अपने व्यवहार में न आने दें.

- आज के समय में ईमानदार होना बेहद जरूरी है. क्योंकि इस झूठे और पापी संसार में यह गन आपको सफलता के सीधी ही नहीं दिखाएगा बल्कि आपको मंजिल तक भी ले जाएगा. अतः आप इस दौरान कतई भी डींगें न हांकें, ईमानदार रहें. 

- समय के अनुसार खुद को ढालें. वक्त के अनुसार खुद को बदलने से आप सफलता के बेहद करीब पहुंच जाएंगे. आज करियर निर्माण बाजार में उपलब्ध उपभोक्ता वस्तुओं की तरह हो गया है. 

 

ऑफिस में भूलकर भी न करें इन शब्दों का इस्तेमाल, वरना जीवन हो जाएगा बर्बाद ?

पतंजलि के फूड पार्क का रास्ता साफ, इतने युवाओं को मिलेगी नौकरी

NIT कर्णाटक : 50 हजार रु सैलरी, इस दिन होने जा रहा है इंटरव्यू

जिला मैनेजर, जिला तकनीशियन और एडमिनिस्ट्रेशन एग्जीक्यूटिव समेत ढेरों पदों पर बम्पर भर्ती