बालों को खूबसूरत बनाने के लिए इन तरीकों से करें देखभाल
बालों को खूबसूरत बनाने के लिए इन तरीकों से करें देखभाल
Share:

ज्यादातर लड़के लड़कियां बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. गलत खान-पान प्रदूषण और तेज धूप के कारण बाल झड़ने लगते हैं. झड़ते बालों की समस्या को दूर करने के लिए लड़कियां कई तरह के हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं पर कोई फायदा नहीं होता है. बालों का झड़ना ऐसी समस्या है जो किसी को भी तनाव में डाल सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालों की देखभाल कर सकते हैं. 

1- अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ते हैं तो जैतून के तेल को हल्का गर्म करके इसमें शहद और एक चम्मच दालचीनी पाउडर मिलाएं. अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपके बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- रोजाना रात में सोने से पहले नारियल या बादाम के तेल से अपने बालों की मसाज करें. सरसों के तेल में मेहंदी की पत्तियां डालकर गर्म करें.  अब इसे ठंडा करके अपने बालों में लगाएं. सुबह उठने पर आपके बालों को शैंपू से धोएं. ऐसा करने से आपके झड़ते बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- मेथी दाने को रात में भिगोकर सुबह पीस लें. अब इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को साफ पानी से धोएं .यह नुस्खा आपके झड़ते बालों की समस्या को दूर कर देगा.

 

बालों की चिपचिपाहट से परेशान है तो अपनाएं ये उपाय

लंबे बाल पाने के लिए लगाएं यह होममेड हेयर मास्क

जानिए क्या है एवोकाडो के ब्यूटी फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -