इलायची में आपकी इन समस्याओं का अंत करने का अद्भुत गुण होता है
इलायची में आपकी इन समस्याओं का अंत करने का अद्भुत गुण होता है
Share:

हर व्यक्ति के घर में इलायची का उपयोग किसी न किसी रूप में किया जाता है इलायची हमारे लिए बहुत ही उपयोगी वस्तु है जो की एक मासाले की फसल मानी जाती है. किन्तु क्या आप जानते है की इलायची का प्रयोग तांत्रिक अपनी काली विद्या को साधने के लिए भी करते है. आज हम आपको इलायची से सम्बंधित कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे है जो आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध हो सकते है और ये बहुत ही प्रभावी माने जाते है.

शुक्र गृह से सम्बंधित- यदि किसी व्यक्ति का शुक्र गृह खराब और कमजोर होता है तो के पात्र में जल भरकर उसमे दो साबुत इलायची डालकर उबालें जब पात्र का जल आधा हो जाय तब उस जल को निकालकर अपने स्नान करने के जल में मिलकर स्नान करते समय शुक्र के निम्न श्लोक का जाप करें.

ॐ जयंती मंगला काली भद्रकाली दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा

इस श्लोक का जाप करने से व्यक्ति का शुक्र गृह मजबूत होता है और उसके जीवन से सभी रोग व शोक का अंत होता है.

शिक्षा की सफलता के लिए- गुरूवार के दिन संध्या काल के समय सूर्य देव के अस्त होने के आधे घंटे पूर्व बरगद के पत्ते पर पचरंगी मिठाई और दो इलायची को पीपल के वृक्ष के नीचे अपनी पूरी निष्ठा और श्रद्धा के साथ रखकर अपनी शिक्षा कामना कर वापस अपने घर लौट आयें ध्यान रखें की वापस आते समय पीछे मुड़कर न देखें. इस क्रिया को तीन गुरूवार करने से आपको शिक्षा में सफलता अवश्य प्राप्त होगी और शिक्षा में आने वाली बाधा दूर होगी.

विवाह के सम्बन्ध में- यदि कोई आविवाहित स्त्री जिसका विवाह नहीं हो रहा है तो गुरूवार के दिन पचरंगी मिठाई, दो हरी इलायची घी का दीपक तथा जल अपने आराध्य को आर्पित करने से उस स्त्री का विवाह जल्द होता है. किन्तु यदि पुरुष इस क्रिया को करता है तो उसे इसे शुक्रवार के दिन करना चाहिय.

धन सम्बन्धी समस्या को दूर करने के लिए- यदि आप किसी गरीब या असहाय व्यक्ति को एक रूपए का सिक्का देकर उसे एक हरी इलायची खिलाते है तो आपके जीवन से धन सम्बन्धी समस्या का अंत होता है यदि आप ऐसा नहीं कर पाते है तो अपने पर्स में पांच हरी इलायची भी रख सकते है ये भी आपके लिए लाभदायक होती है. इन टोटके को अपना कर आप अपनी समस्याओं का अंत कर सकते है. 

 

हर मनुष्य का एक ही शत्रु होता है और वो ये है..

जिस घर में प्रेम है तो निश्चित ही वहां सफलता और वैभव है

लगन और साहस बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान है

सुख की माया के जाल से कोई नहीं बच सका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -