एसिडिटी से छुटकारा दिलाती इलाइची, गर्मी में आएगी कई काम
एसिडिटी से छुटकारा दिलाती इलाइची, गर्मी में आएगी कई काम
Share:

हर दिन इलायची का सेवन करने से आपके शरीर की कई परेशानियां दूर होती हैं. इलायची के कई फायदे भी हैं. इसका उपयोग कई पकवानो को बनाने के लिए भी इलायची का प्रयोग किया जाता है. इलायची को उबले हुए पानी के साथ पीने से कई तरह के फायदे होते है जैसे - हर दिन सुबह इलायची को उबले हुए पानी के साथ पीने से बीमारियों से राहत मिलती है और साथ ही मुँह की बदबू भी दूर हो जाती है. इसी के साथ हम कुछ और फायदे बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. अगर आपको भी अपनी सेहत का ख्याल रखना है तो हम आपको बता देते हैं किस तरह से इसका सेवन करना आपके लिए सही रहेगा. 

इलायची खाने के फायदे

* हर दिन इलायची वाला पानी पीने से पेट की बिमारी दूर हो जाती है और साथ ही एसिडिटी, पेट फूलना, गैस, भूख की कमी, कब्ज जैसी समस्याओं से राहत मिलता है. तो जब भी कोई परेशानी हो तो सुबह उठकर इलायची वाला पानी पी सकते हैं.

* कई बार ऐसा होता है कि आपके मुंह से दुर्गंध आती रहती हैं और इससे छुटकारा पाने के लिए कई तहर के इलाज करते है. लेकिन इलायची का सेवन पानी के साथ करने से सांसो की बदबू से भी राहत मिलती है साथ ही मुँह के छाले व गले के संक्रमण भी नहीं होते है. 

* इलायची वाला पानी बॉडी डिटॉक्‍स करता है और बॉडी को डिटॉक्सीफाई भी करता है. आगे और भी कई फायदे हैं जो आप इस वीडियो में देख सकते हैं. यानि इलायची के कई फायदे हैं जिससे आपके शरीर की परेशानी दूर हो जाएँगी. 

स्मोकिंग के अलावा इन कारणों से भी होता है लंग्स कैंसर

गर्मी में खीरा खाकर करें शरीर की इन परेशानी को दूर

समय से पहले बूढ़ा बना देती हैं ये चीज़ें, हमेशा बचें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -