अगर गर्मी में आपकी कार होती है बहुत गरम तो अपनाये यह तरीके
अगर गर्मी में आपकी कार होती है बहुत गरम तो अपनाये यह तरीके
Share:

दिन के समय तो पारा काफी हाई है क्योकि दोस्तो गर्मी का मौसम शुरू हो चुकी है. कार भी भीतर से गर्मी के इस मौसम में गर्म हो जाती है और AC चलाने के बाद भी कार जल्दी से ठंडी नहीं होती. ऐसे में हम आपको यहां कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, कार को गर्मी में के मौसम मे इन तरीको को अपनाकर गर्म होने से सुरक्षित रख सकते है.

TVS के इस स्कूटर के यूजर है दीवाने, सेल में लगातार बना रही रिकॉर्ड

कार को बंद करते समय अक्सर लोग सारे शीशे पूरी तरह से बंद कर देते हैं. जिसकी वजह से गाड़ी के अन्दर-बाहर हवा क्लियर नहीं होती. इसलिए गर्मी में गाड़ी को पार्क करते समय शीशों को थोड़ा खुला छोड़ दें ताकि हवा का आना-जाना आसन हो इससे अन्दर की गर्म हवा बहार निकल जायगी।अगर आपकी कार धूप में ज्यादा खड़ी रहती है. तो सबसे पहले कार के शीशे नीचे कर करके AC को 2 मिनट के लिए ऑन कर दें. कार को कूलिंग होने में ज्यादा टाइम नहीं लगेगा वही, इससे अन्दर की गर्मी बाहर निकल जाएगी. 

Bajaj Pulsar 180F में जुड़े नए सेफ्टी फीचर, बुकिंग हुई शुरू

अगर आप लॉन्ग ड्राइव पर गर्मी के मौसम में जा रहे हैं तो हमेशा कार के शीशे बंद रखें और AC को चालू रखें, कार के अंदर एयर फ्लो ऐसा करने से बना रहेगा. जिसकी वजह से आप गर्मी से भी बचेंगे. जहां तक सम्भव जो अपनी कार को हमेशा किसी अच्छे कवर से ढक कर रखें ऐसा करने से आपकी कार हीट से बची रहेगी और धूप से कार का पेंट भी भी सुरक्षित रहेगा. अपनी कार की किसी ठंडी जगह पर संभव हो सके तो पार्क करने का प्रयास करना चाहिए ताकि कार मे ज्यादा हिट न बन सके.

TVS Radeon की बिक्री ने तोड़ा रिकॉर्ड, कीमत है बहुत कम

आख़िरकार भारत में 2019 Triumph Speed Twin हुई प्रदर्शित, जानिए कीमत

Revolt electric motorcycle जल्द होगी लॉन्च, जानिए फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -