Jeep Compass BS6 हुई लॉन्च, जानें क्या है कीमत

वाहन निर्माण के क्षेत्र में अमेरिका की एसयूवी निर्माता Jeep ने कुछ ही वर्षों पहले भारतीय बाजार में एंट्री ली है और कंपनी ने अपना का पहला प्रोडक्ट Jeep Compass काफी सफल प्रोडक्ट रहा है. कम समय में ही इसे बाजार से काफी बेहतर प्रतिक्रियाएं मिलने लगी थी. मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Tata Harrier और MG Hector से है. Jeep ने अब अपनी Compass एसयूवी को नए उत्सर्जन मानकों के अनुरूप अपडेट कर दिया है. कंपनी ने अपडेटेड BS6 Jeep Compass की शुरुआती कीमत 16.49 लाख रुपये रखी है, जो कि 24.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. कीमतों की बात करें तो BS4 वर्जन के मुकाबले BS6 वर्जन की कीमत 89,000 रुपये ज्यादा हो गई है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इस तरह कोरोना के खिलाफ जंग में Piaggio कर रही मदद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि BS6 अपडेट्स के साथ Jeep ने अपनी Compass के ट्रिम लेवेल्स में भी कुछ बदलाव किए हैं. BS6 वर्जन के साथ Jeep ने Compass में बेस स्पोर्ट वेरिएंट को बंद कर दिया है. ट्रिम लेवल अब स्पोर्ट प्लस से शुरू होता है जो कि अब स्पोर्ट ट्रिम के मुकाबले काफी फीचर्स के साथ आता है. स्पोर्ट प्लस ट्रिम में एलॉय व्हील्स, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, डुअल-जोन AC और काफी कुछ दिया गया है. स्पोर्ट के साथ Jeep ने लॉन्गिट्यूड (O) और लिमिटेड वेरिएंट को भी हटा दिया है.

Hero : यह इलेक्ट्रिक स्कूटर है कमाल, सिंगल चार्ज में चलता है 50 किमी

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी ने Jeep Compass BS6 को स्पोर्ट प्लस, लॉन्गिट्यूड, लॉन्गिट्यूड प्लस और लिमिटेड प्लस ट्रिम्स के साथ उपलब्ध कराया है. Jeep Compass में दो एयरबैग्स, रियर डिस्क ब्रेक्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, ESC स्टैंडर्ड दिए हैं. इंजन और गियरबॉक्स में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है. इंजन को कंपनी ने सिर्फ BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप अपडेट किया है.साथ ही, कंपनी ने इसमें समान 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया है. पेट्रोल इंजन 160 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, डीजल इंजन 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. दोनों ही पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स वाली Compass में एक DCT गियरबॉक्स का विकल्प और डीजल वेरिएंट्स में स्पोर्ट प्लस में सिर्फ 4x4 विकल्प मिलता है.

125cc में इन बाइकों का नहीं है कोई तोड़, सस्ती कीमत बनाती है किफायती

Hero Splendor iSmart हुई महंगी, ये है नया प्राइस

Honda Activa 6G और SP 125 की कीमत बढ़ी, यहां देखे नया प्राइस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -