रक्षा मंत्रियों के सम्मेलन के निकट फायरिंग में एक की मौत
रक्षा मंत्रियों के सम्मेलन के निकट फायरिंग में एक की मौत
Share:

सिंगापुर : एशिया प्रशांत क्षेत्र में चल रहे रक्षा मंत्रियों के सम्मेलन के दौरान होटल के बाहर पुलिस द्वारा की गई फायरिंग से रविवार को सनसनी फैल गई। फायरिंग के चलते सम्मेलन कुछ देर के लिए रोक दिया गया। मामला यह है की एक कार बैरीकेड्स तोड़ती हुई सीधे होटल के बिल्कुल नजदीक पहुंच गई। कार में सवार लोगों ने जब भागने की कोशिश की तो पुलिस ने गोली चला दी जिसमें एक व्यक्ति मारा गया। पुलिस ने कार सवार दो अन्य लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया है। आरोपियों के पास से नशीले पदार्थ मिले हैं।

शांगरी-ला वार्ता होटल में चल रहे इस तीन दिवसीय सम्मेलन में अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर के अलावा भारत के रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह समेत कई देशों के मंत्री और सैन्य अधिकारी मौजूद थे। सिंगापुर पुलिस के अनुसार सुबह कार से जा रहे तीन लोगों को होटल के प्रवेश द्वार पर बने चेकप्वाइंट पर रोका गया। जब इन लोगों से कार की डिग्गी को खोलने के लिए कहा गया तो चालक ने वाहन को तेजी से भगाया। चेतावनी के बावजूद कार चालक ने बैरीकेड्स तोड़ते हुए भागने की कोशिश की। इस पर पुलिस ने गोली चलाई जिसमें कार चालक मारा गया और एक अन्य घायल हो गया।

कार सवार बाकी दोनों लोगों को गिफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, कार से विस्फोटक या हथियार नहीं मिले हैं। एक बैग में पाउडर जैसी वस्तु बरामद हुई जिसे नशीला पदार्थ माना जा रहा है। गोलीबारी के बाद होटल में आवाजाही रोकने के साथ उधर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया था। हालांकि बाद में इसे खोल दिया गया और सम्मेलन स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे फिर शुरू हुआ। सिंगापुर के रक्षा मंत्री एन. इंग हेन ने लंच के बाद सम्मेलन की समाप्ति की घोषणा की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -