वैष्णो देवी जाने के लिए शुरू हुई केबल कार सेवा, जानिए कैसे ले सकते हैं इसका लाभ
वैष्णो देवी जाने के लिए शुरू हुई केबल कार सेवा, जानिए कैसे ले सकते हैं इसका लाभ
Share:

नई दिल्ली: स्कूलों की गर्मियों का छुट्टियां आरंभ हो गई हैं। तो क्या आप कहीं घूमने जाने की योजना बना रहे हैं। या आप वैष्णो देवी की यात्रा पर जाना चाह रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। अगले माह से कटरा से पटनीटॉप तक का सफर भी सरल हो जाएगा। क्योंकि सांगेत और पटनीटॉप के बीच केबल कार का संचालन प्रारंभ होने वाला है। इन छुट्टियों में आप केबल कार का आनंद उठा सकते हैं। 

कश्मीर की ठंडी वादियों में घूमने के साथ इस सफर का आनंद छुट्टियों को और भी शानदार बना सकता है। इस प्रोजेक्ट के हेड डॉ वकार यूसुफ ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस काम की शुरूआत अप्रैल 2017 में हुई थी। यह सांगेत और पटनीटॉप के बीच संचालन के पूर्णतः तैयार है। इसको तैयार करने के लिए आवश्यक साधनों को फ्रांस से आयात किए गया है। उन्होंने बताया है कि इस परियोजना के लिए एक भी पेड़ नहीं काटा गया है।

इतना ही नहीं, पुराने जम्मू शहर के पीरखोह से महामाया और महामाया से बाहूफोर्ट तक केबल कार प्रोजेक्ट के दोनों चरणों का कार्य पूरा कर लिया गया है। प्रथम चरण में महामाया पार्क से पीरखों तक का कार्य पूरा कर लिया गया है। तो अगर आप माता वैष्णोदेवी की यात्रा पर जाने के बारे में विचार कर रहे हैं तो निश्चित रूप से आप इस केबल कार का आनंद उठा पाएंगे।

घरेलू मांग सामान्य रहने से स्थिर रहे खाद्य तेलों के दाम

इस कारण देशभर में बढ़ने लगी छत्तीसगढ़ी चावल की मांग

इस कारण एशियाई बाजारों में नजर आई बड़ी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -