जानिए इस मंदी के दौर में किन कारों पर मिलेगी सबसे ज्यादा रिसेल वैल्यू
जानिए इस मंदी के दौर में किन कारों पर मिलेगी सबसे ज्यादा रिसेल वैल्यू
Share:

हर सेगमेंट में भारतीय बाजार में एक तरफ जहां नए-नए मॉडल्स लॉन्च किए जा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर देखा जा रहा है. हालांकि, सेकंड हैंड कारों का मार्केट डिमांड पर है. ऐसा इसलिए क्योंकि लोग इन दिनों नई से ज्यादा पुरानी गाड़ी खरीदने की ओर रुख मोड़ रहे हैं. आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको 5 ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी री-सेल वैल्यू दूसरी कारों के मुकाबले काफी अच्छी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में Suzuki Gixxer 250 हो चुकी है पेश, जानिए अन्य बड़ी खासियत

Maruti Suzuki WagonR

लंबे समय से Maruti की WagonR इंडियन फैमिली की पसंदीदा कार बनी हुई है. इसके साथ ही यह टॉल ब्वॉय हैचबैक लोगों का भरोसा भी जीतने में सबसे आगे रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस बाइक में अभी तक कोई ज्यादा खास परेशानी देखने को नहीं मिली है. अगर आपकी लंबाई 6 फीट भी है तब भी यह कार आपके लिए एकदम फिट होगी. सिटी ड्राइव के लिए ये कार काफी शानदार कही जा सकती है. इतना ही नहीं, सेकंड हैंड मार्केट में WagonR के खरीदने वालों की लाइन लम्बी है.

Bullet की ये दमदार बाइक हुई लॉन्च, कीमत उड़ा देगी होश

Hyundai Grand i10

yundai अपनी नई जनरेशन Grand i10 को भारत में उतारने जा रही है और भारत में आने के बाद से ही इसने बाजार में काफी अच्छा नाम किया है. पिछले कई सालों से यह कार हर फैमिली की काफी पसंदीदा कार रही है.लुक्स, कम्फर्ट, परफॉरमेंस और कीमत के दम पर लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं, कुछ लोग सेकंड हैंड कार मार्केट में भी सबसे ज्यादा इसे ही खरीदने पहुंचते हैं.

इस बाइक का माइलेज है 156 km, 1000 रु में करें बुक

Maruti Suzuki Swift

Maruti Suzuki की Swift अपने सेगमेंट में काफी हिट रही है और सेकंड हैंड मार्केट में भी इस कार की डिमांड काफी ज्यादा रही है. इतना ही नहीं अगर आप इसे अभी खरीदते भी हैं और कुछ साल बाद बाजार में बेचते हैं इसकी डेप्रिसिएशन वैल्यू की पर्सेंटेज काफी कम होती है. यानी आपको इसकी अच्छी खासी री-सेल वैल्यू मिल जाती है.

बजाज की ये पल्सर होगी सबसे सस्ती, इस दिन होगी लॉन्च

Renault Kwid

भारतीय बाजार में Renault Kwid कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है और इसका लुक और कॉम्पैक्ट डिजाइन लोगों को काफी पसंद आता है. इसी वजह है कार कंपनी अपनी इस हैचबैक की बिक्री पर काफी फोकस रखती है. इतना ही नहीं, सेकंड हैंड बाजार में भी इस हैचबैक की डिमांड काफी ज्यादा है और जो भी इस कार को खरीदता है वह इसे बेचते समय इसकी अच्छी खासी रकम भी लेता है.

Bajaj Pulsar बाइक होगी सबसे सस्ती, जानिए क्या होगा नया

Toyota Yaris 

भारतीय बाजार में Toyota की Yaris काफी अच्छा कर रही है और इसकी री-सैल वैल्यू भी काफी अच्छी रही है। इस सेडान में जो क्वालिटी पेट्रोल इंजन दिया गया है वो लंबे समय तक साथ निभाता है. इसलिए ये कार पुरानी होकर भी अच्छी कीमतों में बिकती है और सिटी ड्राइव हो या लॉन्ग ड्राइव दोनों ही जगह इस कार की परफॉर्मेंस काफी बेहतर रही है.

ट्रकों की बिक्री घटी, ये हैं कारण

इन बाइकों का माइलेज है 99 km पर लीटर , कीमत है बहुत ही कम

'हार्ले डैविडसन' की ये अपकमिंग मोटरसाइकिल देगी 235 किमी का माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -