अगर इन टिप्स को किया फॉलो तो, कार के माइलेज में होगी जबरदस्त बढ़ोत्तरी

अगर इन टिप्स को किया फॉलो तो, कार के माइलेज में होगी जबरदस्त बढ़ोत्तरी

भारत में आम नागरिकों को आएं दिन ईधन की बढ़ती कीमत की वजह से अपनी माहान कमाई में अधिक खर्च करना पड़ता है. तो उसे देखते हुए अब लोगों को अधिक माइलेज देने वाली कारें ज्यादा पसंद आने लगी हैं. अगर आप भी अपनी कार के घटते माइलेज से परेशान हैं तो आज हम आपको कार का माइलेज बढ़ाने के लिए आसान टिप्स बता रहे हैं. इन टिप्स को फॉलो करने के बाद आपको खुद लगेगा कि माइलेज में पहले के मुकाबले इजाफा हो रहा है. आगे हम आपको कुछ खास टिप्स देने वाले है जिससे आपकों माइलेज मे बहुत सुधार देखने को मिलेगा.

Suzuki Burgman Street का नया अवतार आया सामने, ये है संभावित लॉन्च डेट

सबसे पहले तेज रफ्तार में चलाने से बचे कई बार लोग कार को अधिक स्पीड में चलाते हैं, जिससे इंजन पर अधिक लोड पड़ता है जिसकी वजह से कार की माइलेज सामान्य के मुकाबले कम हो जाती है. इसलिए आपको हमेशा अधिक स्पीड में कार चलाने से बचना चाहिए. हाइवे पर भी कार को 70-80 किमी प्रति घंटे स्पीड से ज्यादा तेज नहीं चलाना चाहिए इससे आपको खुद लगेगा कि कार का माइलेज बढ़ने लगा है.

Honda CB Unicorn 160 हो सकती है बंद, पूरी पढ़े रिपोर्ट

रेड लाइट पर इंजन करें ऑफ : बहुत से लोग रेड लाइट पर इंजन ऑफ कर देते हैं और बहुत से लोग इंजन चालू रखते हैं. अगर आप फ्यूल की खपत को कम करना चाहते हैं तो रेड लाइट पर इंजन को बंद कर देना चाहिए. इस प्रकार फ्यूल की खपत कम होगी और माइलेज अपने आप पहले से बेहतर होने लगेगा.

Harley की ये लेटेस्ट बाइक है बहुत हाईटेक, जानिए क्यों है सबसे अलग

सर्विस नियमित रूप से करवानी चाहिए : कार की सर्विस बहुत ज्यादा मायने रखती है, क्योंकि अगर कार की नियमित रूप से सर्विस होती रहती है तो इंजन स्वच्छ रहता है और किसी प्रकार की खराबी नहीं आएगी. कार जितनी ज्यादा स्मूथ चलेगी तो माइलेज भी उतना ज्यादा ही अच्छा रहेगा. सर्विस के दौरान ध्यान रखकर इंजन ऑयल समेत अन्य ऑयल को भी ठीक समय पर बदलवाते रहे. ऐसा करने के बाद आपको खुद एहसास होने लगेगा कि माइलेज में इजाफा हो रहा है.

देश में वाहनों की बिक्री घटी, ये है बड़ा कारण

ज्यादा क्लच न दबाएं : कार चलाते वक्त कभी भी क्लच को ज्यादा नहीं दबाना चाहिए, इससे इंजन पर लोड पड़ता है और फ्यूल की खपत ज्यादा होती है. ऐसा करने के कारण क्लच भी जल्दी खराब हो जाता है तो ध्यान रखकर ड्राइविंग करें.

जानिए TVS Apache RR 310 का स्पेशल एडिशन मौजुदा मॉडल से कितना होगा अलग

मात्र 3333 रु देकर जाओ, घर लेकर आओ renault Kiwd *

शाओमी बच्चो के लिए लेकर आई स्कूटर, ये है अन्य खासियत