यमन: रमजान के महीने पर शिया मस्जिद के बाहर बम धमाका, 2 की मौत, 10 जख्मी
यमन: रमजान के महीने पर शिया मस्जिद के बाहर बम धमाका, 2 की मौत, 10 जख्मी
Share:

रमजान के पाक महीने पर भी दहशतगर्दो का ज़मीर नही कांपा। यमन की राजधानी सना में एक शिया मस्जिद के बाहर कार बम धमाके में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 घायल हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार हमला कोब्बत अल मेहदी मस्जिद पर किया गया, जो ईरान समर्थित शिया हाउती विद्रोहियों के नियंत्रण में था। हालांकि, हमले के बाद अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मस्जिद पर हमला उस वक्ता हुआ, जब शिया मुसलमान बड़े ही अदब से नमाज अदा कर रहे थे। चश्मदीदों और सुरक्षा सूत्रों के के अनुसार , धमाका इतना जोरदार था कि पास के मकानों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और सभी और अफरा तफरी का माहोल बन गया। वहीं, मस्जिद के मुख्य द्वार को काफी नुकसान पहुंचा है।

ISIS के बम हमलो में मारे गए थे 18 हाउती

बुधवार को हाउती लड़ाकों को टारगेट बनाते हुए चार बम धमाके किए गए थे, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई थीं। आतंकी संगठन ISIS ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। उससे पहले 20 मार्च को ISIS ने 2 शिया मस्जिदों पर हमला किया था। इसमें कम से कम 137 लोग मारे गए थे।

सऊदी सेना ने भी बनाया निशाना

जेनेवा में यमन संकट को लेकर चल रही शांतिवार्ता विफल होने के बाद सऊदी अरब नेतृत्व वाले खाड़ी देशों के विमानों ने भी अदन में हाउती विद्रोहियों के ठिकानों पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अदन के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में शनिवार तड़के गठबंधन सेना ने कम से कम 15 हवाई हमले किए गए। बातचीत विफल होने पर संयुक्त राष्ट्र के यमन संबंधी प्रतिनिधि ने कहा कि अब नए दौर की बातचीत शुरू करने से पहले युद्ध विराम का प्रयास किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -