बगदाद में दो कारों में शक्तिशाली विस्फोट से 17 की मौत

बगदाद में दो कारों में शक्तिशाली विस्फोट से 17 की मौत
Share:

दुबई : इराक में एक बार फिर बम धमाकों से लोग दहशत में आ गए। बताया जा रहा है कि बीते समय इराक की राजधानी बगदाद में दो कारों में बम विस्फोट हो गए। इन धमाकों में करीब 17 लोगों की जान चली गई जबकि 43 अन्य घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहला धमाका राजधानी बगदाद के अलजदीदा क्षेत्र में हुआ । दरअसल यहां लोगों की तादाद बहुत थी। इस धमाके में करीब 17 लोगों की मौत हो गई और 43 अन्य घायल हो गए। मृतकों में महिलाऐं भी शामिल हैं। जबकि दूसरा धमाका दक्षिणी बगदाद के जफमरनिया में हुआ। इस दौरान करीब 2 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 9 लोग घायल हो गए।

हालांकि धमाकों को लेकर किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। कहा जा रहा है कि ऐसा ही एक बम धमाका उत्तरी बगदाद में खान बनी साद क्षेत्र में हुआ था। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली थी। जिस तरह से आईएसआईएस धमाकों को अंजाम दे रहा है उससे लगता है कि वह इराक पर अपना आधिपत्य जमाने के एवज में लोगों को मौत के घाट उतार रहा है।

आईएसआईएस की आहट दुनिया के अन्य देशों में भी सुनाई दे रही है वहीं वैश्विक आतंकवाद का सामना करने के लिए अमेरिका जैसे कई देश एक साथ परस्पर सहयोग के लिए जुट रहे हैं। लगातार यह खतरा विश्व के देशों की ओर बढ़ता जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -