कार के ए सी से हो सकता है कैंसर और गर्भपात का खतरा
कार के ए सी से हो सकता है कैंसर और गर्भपात का खतरा
Share:

कई लोगों की आदत होती है कार में बैठते ही ऐसे काम करते है. जिससे आपको कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो सकती है. एक शोध में ये बात सामने आई. जिसके अनुसार अगर आप बंद शीशा में तुरंत एसी चलाते है तो एक प्रकार की गैस निकलती है जो आपके सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकती है.आप इस चीज को खुद महसूस कर सकते है. जब आप कार में बैठते ही एसी ऑन करते होगे तो एक गर्म या प्लास्टिक की हल्की सी बदबू आती है.

हम आपको बताते है कि आखिर ये है क्या.

वास्तव में जब हम कार के सभी दरवाजे और शीशे बंद कर देते है. तो उसमें मौजूद डैश बोर्ड, सीट, एसी की डक्ट्स और वे सभी वस्तुएं जो प्लास्टिक या फाइबर की बनी होती हैं. वह बेंजीन नामक गैस छोड़ती हैं. जो कि एक विषैली और बेहद हानिकारक गैस है. इस गैस के कारण कैंसर की शुरुआत हो जाती है. इसके बाद जब आप आते है तो कांच को खोलने बे बजाय एसी चालू कर देते है तो इसके सभी अणु पूरी कार में फैल जाते है. जो कि सासं के द्वारा हमारे शरीर में प्रवेश कर जाते है.

ये गैस न केवल आपको कैंसर जैसे गंभीर बीमारी देता है, बल्कि हड्डियों को भी विषैला बना देता है. इसके साथ ही खून की श्वेत कणिकाएं नष्ट हो जाती है. जिससे प्रतिरोधक क्षमता खत्म हो जाती है. बेंजीन गैस प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए काफी नुकसान दायक है. इसके प्रभाव से ग्रर्भपात भी हो सकता है. 

अगर आप चाहते है कि कैंसर जैसी गभीर बीमारी से बच सके. तो इसके लिए एसी चालू करने से पहले कार के शीशे खोल दे. जिससे कि यह गैस बाहर निकल जाएं. इसके बाद ही एसी ऑन करें.

बचना है शुगर की बीमारी से, तो करे दूध के साथ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -