कुपवाड़ा एनकाउंटर: मधेपुरा के कैप्टन आशुतोष समेत 4 शहीद, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
कुपवाड़ा एनकाउंटर: मधेपुरा के कैप्टन आशुतोष समेत 4 शहीद, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के माछिल इलाके में आतंकियों के घुसपैठ को विफल करने के दौरान बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (BSF) के कैप्टन आशुतोष कुमार सहित चार जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। हालांकि इस दौरान सेना ने तीन आतंकियों को भी ढेर कर दिया है। मृतक कैप्टन आशुतोष कुमार, घैलाढ़ प्रखंड के भतरंधा परमानंदपुर पंचायत के जागीर टोला वार्ड-17 के निवासी थे। उनके पिता रविंद्र भारती घैलाढ़ पशु अस्पताल में कर्मचारी हैं। आशुतोष की दो साल पहले ही नौकरी लगी थी। वह नौ महीने से बॉर्डर पर तैनात थे।

घटना की सूचना मिलने के बाद कैप्टन आशुतोष के घर सहित पूरे गांव में मातम पसर गया है। आशुतोष दो बहन और एक भाई थे। आशुतोष के पिता को शाम पांच बजे के आसपास उनके शहीद होने के बारे में सूचित किया गया। इसके बाद से घर उनकी मां फूट-फूटकर रोने लगीं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि रविवार की अल सुबह BSF के 12 जवानों की टीम पाकिस्तान सीमा से सटे माछिल इलाके में गश्त कर रही थी। इसी दौरान पांच आतंकियों को पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ करते देखा गया। इसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया।

इसमें कैप्टन आशुतोष ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि बाद में आतंकियों की फायरिंग में आशुतोष समेत चार जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। जबकि कुछ अन्य के घायल होने की सूचना है। इस कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए हैं।

जानें क्या है आज सेंसेक्स की स्थिति

भारत सरकार के तथ्य ने Q2FY2021 के लिए 83.07 करोड़ रुपये का लाभ किया दर्ज

क्या इस दिवाली देशभर में नहीं फूटेंगे पटाखे ? आज आ सकती है NGT की गाइडलाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -