हलफनामे से जाहिर हुई अमरिंदर की 46 करोड़ की संपत्ति

पटियाला : पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला सिटी से नामांकन दाखिल किया. नामांकन के साथ दिए हलफनामे से खुलासा हुआ कि कैप्टन के पास फ़िलहाल 46 करोड़ की संपत्ति है.

बता दें कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के हलफनामे केअनुसार ढाई साल में उनकी संपत्ति 86 करोड़ से 46 करोड़ रह गई है. इसका मुख्य कारण न्यू मोतीबाग पैलेस की कीमत कम होना है. लोकसभा चुनाव 2014 में महल की कीमत 71 करोड़ दिखाई थी जबकि इस बार 35 करोड़ दिखाई है.

मिली जानकारी के अनुसार कैप्टन की पत्नी परनीत के पास 95 हजार नकद है.जबकि उनके 07 बैंक खातों में 32.85 लाख, पत्नी के पास 8 खातों में 1. 57 करोड़ रुपए हैं.कैप्टन ने 65.44 लाख का निवेश किया है, तो उनकी पत्नी परनीत ने 6.73 लाख दर्शाई है.कैप्टन की कृषि भूमि का मूल्य 2.80 करोड़ है, जबकि पत्नी के पास एक करोड़ की कृषि भूमि है.

कैप्टन का दुबई में भी एक घर है जिसकी कीमत 80 लाख है.जबकि 2014 में इसकी कीमत 96 लाख बताई गई थी. कैप्टन के पास कोई व्यावसायिक भवन नहीं है. एक विशेष जानकारी यह भी है कि कैप्टन के विरुद्ध 06 आपराधिक मामले भी दर्ज हैं .चल संपत्ति में जहाँ कैप्टन के पास टोयोटा फॉर्च्यूनर कार है, वहीं परनीत के नाम पर इनोवा काऱ है.

कैप्टन अमरिंदर ने भरी हुंकार, बादल को उसी के घर में हराने का दे दिया चेलेंज

पत्नी नवजोत कौर की सीट से चुनाव लड़ेंगे नवजोत सिंह सिदधू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -