अमरिंदर सिंह ने ठुकराई गाँधी और सिद्धू की मांग, कहा अफीम की खेती नहीं होगी वैध
अमरिंदर सिंह ने ठुकराई गाँधी और सिद्धू की मांग, कहा अफीम की खेती नहीं होगी वैध
Share:

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को अफीम की खेती को वैध बनाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और दावा किया कि एक विशेष दल गठित किया जाएगा जो मादक पदार्थों की खेती पर शिकंजा कसेगा. इससे पहले आम आदमी पार्टी (एएपी) नेता धर्मवीर गांधी ने अफीम की खेती को वैध करने का सुझाव दिया था जिसे बाद में संस्कृति और पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने समर्थन दिया था. 

एक दिन की राहत के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया बड़ा उछाल

यहां केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राम विलास पासवान के साथ बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए सिंह ने कहा कि मैं इस तरह का कुछ भी उगाने के पक्ष में नहीं हूँ, हम ड्रग्स की अवधारणा के बिलकुल खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए हम एक विशेष दल का गठन कर रहे हैं, जो ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाएगा, फिर चाहे वो अफीम हो या हेरोइन, पंजाब सर्कार ऐसा कोई प्रस्ताव पारित नहीं करेगी, जो इनके उत्पादन को बढ़ावा दे. 

आईसीजे का बड़ा फैसला, अब दुनिया लाइव देखेगी कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई

आपको बता दें कि गांधी ने पहले अफीम उत्पादन बिक्री और खपत के वैधीकरण की मांग थी, जिसका समर्थन करते हुए सिद्धू ने कहा था कि धर्मवीर गांधी बहुत अच्छी बात कर रहे हैं, मैं उनका समर्थन करता हूं, मेरे चाचा अफीम का दवा के रूप में सेवन करते थे और उन्होंने लम्बा और स्वस्थ जीवन जिया. जिसके बाद सोमवार को मुख्यमंत्री ने युवा पीढ़ी को नशे के खतरे से बचाने का हवाला देते हुए कहा था कि केंद्रीय स्तर पर नशीली वस्तुओं का सेवन रोकने के लिए एक विशेष दल गठित करने की जरुरत है. 

खबरें और भी:-

सेंसेक्स 806 तो निफ़्टी 259 अंक लुढ़का, निवेशकों के करोड़ों रुपए डूबे

विवादों में घिरीं चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा, संदीप बक्शी होंगे आईसीआईसीआई के नए सीईओ

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 800 अंक ​गिरा सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -