शहीद जवान के परिवार से मिले अमरिंदर सिंह, दी 12 लाख की आर्थिक मदद

अमृतसर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 44 CRPF जवानों के शहीद होने के बाद देश भर में आक्रोश व्याप्त हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इस हमले के गुनहगारों को बक्शा नहीं जाएगा. केंद्र सरकार ने हमले के जिम्मेदार जैश-ए-मोहम्मद और उसे पनाह देने वाले पाकिस्तान के खिलाफ अपना कूटनीतिक अभियान तेज कर दिया है. साथ ही जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को मिली हाई सिक्योरिटी वापस ले ली है.

ईरान के जनरल ने पाक को दी चेतावनी, वो प्रतिशोध लेंगे जिसे दुनिया याद रखेगी

केंद्रीय गृह मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के डीजी की उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर और बॉर्डर पर सुरक्षा का जायजा लिया गया. इस बीच, पुलवामा अटैक के शहीदों को देश के हर हिस्से में श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है. शहीदों के परिजनों के आर्थिक सहायता के लिए हर तरफ से हाथ आगे बढ़ रहे हैं.

पुलवामा हमला: कांग्रेस की पूर्व सांसद का विवादित बयान, कहा हमले के लिए सेना खुद जिम्मेदार

वहीं पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने रविवार को पुलवामा हमले में शहीद कुलविंदर सिंह के परिवार वालों से उनके घर जाकर मुलाकात की है. सीएम ने परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताई. साथ ही परिवार को 12 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और 10000 रुपये हर महीने पेंशन जीवन भर देने की घोषणा की. सीएम ने कहा है कि क्योंकि शहीद जवान का कोई बेटा/बेटी नहीं है, जिन्हें सरकारी नौकरी दी जा सकती थी. इसलिए उन्हें पेंशन दी जाएगी.

खबरें और भी:-

बिहार में पीएम मोदी ने दी 33 हजार करोड़ की सौगात, LPG पाइपलाइन का किया शिलान्यास

पुलवामा हमले पर भारत के साथ ईरान, कहा बस... अब बहुत हो गया

पुलवामा हमले पर बोली ममता बनर्जी, कहा जवानों के साथ खड़ा है देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -