पंजाब की सियासत में आ सकता है भूचाल, आज शाह और नड्डा से मिलेंगे कैप्टन

अमृतसर: पंजाब की राजनीति में जल्‍द ही बड़ा सियासी उलटफेर हो सकता है और कई बड़े चेहरे नए सियासी मंच पर नजर आ सकते हैं. पंजाब के पूर्व सीएम और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह शुक्रवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे. दिल्ली जाने के बाद शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही अन्य भाजपा नेताओं से मिल सकते हैं. दिल्ली जाने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने फार्महाउस पर प्रेसकर्मियों को संबोधित भी कर सकते हैं.

इस मीटिंग के बाद भाजपा और कैप्टन की पार्टी के बीच गठबंधन की तस्वीर साफ़ हो जाएगी. दूसरी तरफ, कैप्‍टन ने अपनी पार्टी से कई बड़े चेहरों के जुड़ने के संकेत दिए हैं. कैप्टन ने सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद 29 सितंबर को गृह मंत्री से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद यह माना जा रहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा का दामन थाम सकते हैं, मगर बाद में उन्‍होंने अपनी अलग पार्टी का ऐलान कर दिया. पार्टी के गठन के बाद कैप्टन ने भाजपा के साथ गठबंधन करने की इच्छा जताई थी.

सूत्रों का कहना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह और भाजपा के बीच समझौता तक़रीबन तय हो चुका है, बस सही समय का इंतजार किया जा रहा है. क्योंकि केंद्र सरकार की तरफ से तीन कृषि सुधार कानूनों को रद्द कर दिया गया है, ऐसे में जल्‍द ही गठबंधन की घोषणा होने की संभावना है. अहम बात यह है कि कैप्टन अमरिंदर की भाजपा के शीर्ष नेताओं के मुलाकात भी उसी दिन होगी, जिस दिन पंजाब के 32 किसान संगठन दिल्ली बॉर्डर पर घर वापसी पर फैसला लेने के लिए मीटिंग कर रहे हैं.

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -