कैप्टन अमरिंदर मन्त्रिमण्डल में नम्बर दो पर रहेंगे सिद्धू
कैप्टन अमरिंदर मन्त्रिमण्डल में नम्बर दो पर रहेंगे सिद्धू
Share:

चंडीगढ़ /नई दिल्ली : 16 मार्च को कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ नौ मंत्री शपथ लेंगे, जिनमें दो महिलाएं भी होंगी. कैप्टन की पहली कैबिनेट का आकार छोटा होगा. कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद चार बार सांसद रहने के कारण वरिष्ठता सूची में दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे. बता दें कि इस बार पंजाब में कांग्रेस ने उप मुख्य मंत्री का कोई पद नहीं बनाया है.

उल्लेखनीय है कि छह बार विधानसभा चुनाव जीत चुके पटियाला देहाती के ब्रह्मï मोहिंदरा तीसरे स्थान पर शपथ लेंगे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि कैप्टन ने अपनी पहली कैबिनेट में जातीय समीकरण का भी ध्यान रखा है, जिसमें कैप्टन अमरिंदर सिंह को छोड़ कर चार जट सिख होंगे व एक हिंदू चेहरा होगा. तीन दलित मंत्री के अलावा एक अल्पसंख्यक समुदाय से भी होगा. श्री आनंदपुर साहिब से आने वाले राणा केपी का नाम स्पीकर पद के लिए फाइनल हो गया है.मनप्रीत बादल को दोबारा वित्त मंत्री बनाना तय है.महिला मंत्रियों अरुणा चौधरी और रजिया सुल्ताना को राज्य मंत्री का दर्जा भी दिया जा सकता है.

इसके पहले मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी कैबिनेट की सूची राहुल गांधी के समक्ष पेश की, जिस पर उनकी मंजूरी भी मिल गई है. सिद्धू को उप मुख्यमंत्री बनाने के बारे में बता दें कि राहुल गांधी से कैप्टन की मुलाकात के दौरान यह भी स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस कोई डिप्टी सीएम नहीं बनाएगी.राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी सिद्धू की सरकार में भूमिका के पक्ष में हैं. याद रहे कि सिद्धू को चुनाव के ऐन पहले कांग्रेस में शामिल कराने में प्रियंका ने खास भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर भगवंत मान का मजाक उड़ाते दिखे संजय सिंह

कैप्टन अमरिंदर सिंह लेंगे 16 मार्च को शपथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -