एक पिता ने तोड़ी मर्यादा

Dec 04 2017 03:41 PM
एक पिता ने तोड़ी मर्यादा

दिल्ली : देश की राजधानी को बहुत पहले ही अपराधो की राजधानी का ख़िताब हासिल है. आये दिन दिल्ली में रैप और मर्डर की घटनाये होती ही रहती है. इसी बीच पूर्वी दिल्ली से फिर एक बार फिर बुरी खबर आई है, जहा एक बाप ने ही अपनी 14 साल की लड़की के साथ बलात्कार किया. मामला तब सामने आया जब दुष्कर्म की शिकार बच्ची ने खुद आप बीती अपनी माँ को सुनाई. पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर बलात्कारी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. जाच के आदेश भी दिये जा चुके है. मगर सवाल ये उठता है की देश के बड़े शहरो में शुमार दिल्ली अपराधो के मामले में नम्बर एक पर है, ये तथ्य जानते हुए भी आज तक कदम नहीं उठाये गए.

आकड़े सिर्फ रिकॉर्ड में रखने के लिए तो नहीं जुटाए जाते, आकड़ो के बिनाह पर ही अगले कदम उठाये जाते है. ऐसे में दिल्ली, दुनिया के उन शहरों में शुमार होता जा रहा है जहाँ जीवन सबसे कठिन है. बात चाहे आतंकी हमलो की हो, पानी की किल्लत की हो, या ट्रैफिक और प्रदुषण जेसे मुद्दों की हो, दिल्ली में किसी भी तरह का सही एक्शन लेती सरकारी गतिविधिया देखने में नहीं आती.

मामले बनते है रिकॉर्ड होंते है, कदम उठाये जाने के वादों के साथ जिम्मेदारियों की इतिश्री भी कर ली जाती है. पिता द्वारा बेटी की आबरू से खेलने की ये पहली घटना भी नहीं है. मगर इस सब के बीच सवाल यही है, की आखिर कहां जाकर और कब थमेगा ये सिलसिला.

यहाँ क्लिक करे 

पूरे देश में पटाखो पर बैन ?

ओबामा की पहली भारत यात्रा

कहां लग रहा है पतंजलि का नया प्लांट ?