47 साल बाद मिली खोई हुई अंगूठी और फिर...
47 साल बाद मिली खोई हुई अंगूठी और फिर...
Share:

कई बार आपके साथ ऐसे हादसे होते हैं जिन पर आप यकीन नहीं कर पाते हैं. कुछ अच्छे होते हैं तो कुछ अजीब होते हैं. लें आज हम, एक अच्छे किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए भी अजीब ही होगा. किस्सा कुछ ऐसा है कि मैसाच्युसेट के केप कोड बीच पर हनीमून मनाने गए अमेरिकी दंपत्ति की कीमती अंगूठी खो गई. काफी खोजने के बाद भी उन्हें अंगूठी नहीं मिली और उन्हें इसका सदमा हमेशा रहा. लेकिन कई सालों बाद कुछ ऐसा हुआ कि उनके होश उड़ गए .

दरअसल, 47 साल बाद एक ऐसा करिश्मा हुआ, जिसने दोनों के बीच मोहब्बत की नई उड़ान भर दी. जिम विर्थ केप कोड में मेटल डिडेक्टर से इलाके की सफाई कर रहते थे. सुनकर हैरानी होगी कि तभी उन्हें गोल्ड की एक कीमती अंगूठी मिली. जिम ने अंगूठी को साफ कराया. इस अंगूठी पर मैसाच्यूसेट कॉलेज 1969 और पैट्रीक ओ हेगन लिखा था. जिम ने इंसानियत और जुनून के साथ ठान लिया कि वो इस अंगूठी के मालिक को खोज निकालेंगे. 

जिम का पहला पड़ाव गूगल था, खूब खोजबीन की और आखिरकार उन्हें कुछ सुराग मिल ही गए. उन्हें ‘द बुक ऑफ केहल्स’ के बारे में पता चला. ये किताब ओ हेगन की पत्नी क्रिसटीना ने लिखी थी. आपको बता दें, किताब को पढ़ते-पढ़ते जिम उस चैप्टर पर पहुंचे जहां क्रिस्टीना अपने प्रेमी ओ हेगन के बारे में लिखती हैं. इस किताब को पढ़ कर जिम को इस अंगूठी के असली मालिक मिल गए. जिम ने हेगन दंपत्ति को अंगूठी लौटा दी. 47 साल बाद खोई अंगूठी पाकर दंपत्ति इतना खुश हुए कि उनकी खुशी का ठिकाना न रहा.  

इस तरह से शुरू हुआ था Mother's Day का इतिहास

Mother's day : इस बार अपनी माँ को दें कुछ खास सरप्राइज, एक दिन पहले करें तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -