भारत आया कैनन का यह नया कैमरा, फुलफ्रेम के साथ ये हैं खास बातें...

सुप्रसिद्ध जापानी कैमरा निर्माता कंपनी कैनन ने भारत में अपना कॉम्पेक्ट और हल्का फुलफ्रेम कैमरा Canon EOS RP लॉन्च कर दिया है. फोटोग्राफर के लिए यह एक काफी बड़ी खबर है. यह कैमरा फोटोग्राफर के लिए कई मायनों में ख़ास साबित होगा. जनकरे के मुताबिक, Canon का यह नया फुलफ्रेम कैमरा कंपनी द्वारा पिछले साल लांच किए EOS R जितना ही दमदार होगा. लेकिन इसका साइज और वजन उससे काफी कम बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कैनन के इस कैमरे का वजन मात्र 485 ग्राम है और इस कैमरे में CMOS 26.2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है. साथ ही इस नए कैमरे से आप 4k फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकेंगे. 

स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानिए...

कंपनी के इस कैमरे में DIGIC 8 इमेज प्रोसेसर लगाया हुआ है, जो इस कैमरे को बेहतरीन इमेज क्वालिटी और ऑप्टिकल एक्सिलैंस देने में सक्षम है. इस कैमरे में ISO 100 से 40000 तक है. जबकि इसके साथ ही कैमरे में यूजर्स के लिए OLED टच डिस्प्ले मिलेगी. Canon EOS RP को RF, EF और EF-S लेंसों से माउंट किया जा सकता है. इसे लेकर कंपनी ने कहा है कि आने वाले समय में 70 से ज्यादा ईएफ एवं ईएफ-एस लेंसों की श्रृंखला की उपलब्धता कराई जाएगी. 

साथ ही बता दें कि इसमें कंपनी ने ड्यूल पिक्सल सीमॉस एएफ सेंसर लगाया हुआ है. वहीं बात अब कीमत की करें तो Canon EOS RP बॉडी की कीमत भारत में 1,10,450 रुपए होगी और इसके साथ ही Canon EOS RP किट लैंस (आरएफ24-105मिमी एफ/4एल आईएस यूएसएम लेंस) के साथ इसकी कीमत 199,490 रुपए तक पहुंच जाती है. 

Realme ने इस हद तक घटा दी realme 2 pro की कीमत, जानिए नए दाम और खूबियां

हिंदुस्तान में शाओमी का धमाका, 10 हजार से कम में Redmi note 7 और note 7 प्रो लॉन्च

ASUS ला रही है नया फोन, इन फीचर से होगा लैस

Realme 3 की नई तस्वीर लीक, इन खूबियों के साथ जानिए कब हो रहा लॉन्च ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -