कोरोना वायरस के चलते रद्द हो सकता है कान्स फिल्म फेस्टिवल
कोरोना वायरस के चलते रद्द हो सकता है कान्स फिल्म फेस्टिवल
Share:

पूरे विश्व में कोरोना वायरस का असर देखने को मिल रहा है. बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने  कोरोना वायरस (कोविड-19) को महामारी घोषित कर दिया है. ऐसे में एक तरफ जहां कई फिल्मों की रिलीज़ डेट बदली जा रही है तो वहीं कई इवेंट्स को भी रद्द किया जा रहा है. इस बीच खबर सामने आ रही हैं कि कान्स फिल्म फेस्टिवल को भी रद्द किया जा सकता है. दरअसल चीन के वुहान से शुरू होने वाले कोरोना वायरस का असर पूरी दुनिया पर देखने को मिल रहा है.  

आपको बता दें कि दुनिया के 117 देशों में कोरोनावायरस के 1,26,380 मरीज सामने आए हैं जबकि 31 देशों में कोरोनावायरस के चलते 4633 लोगों की मौत भी हो चुकी हैं. ऐसे में किसी भी बड़े इवेंट पर कोरोना वायरस के फैलने से बचने के लिए उन्हें रद्द कर दिया जा रहा है. ऐसे में कान्स फिल्म फेस्टिवल के प्रेसिडेंट पियरे लेस्क्योर ने फ्रेंच न्यूजपेपर ली फिगारो से बातचीत की. अपनी बातचीत में पियरे ने साफ किया है कि अगर मार्च के अंत तक कोरोनावायरस पर काबू नहीं पाया जा सका तो हम कान्स फेस्टिवल को रद्द कर देंगे. बता दें कि कान्स फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 12 मई को फ्रांस में होना था.

 बता दें कि कान्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत 1946 से हुई थी. साल 2019 में इस फेस्टिवल को 72 साल पूरे हो चुके हैं. इस फेस्टिवल का आयोजन हर साल मई में नौ दिनों के लिए किया जाता है. इस फेस्टिवल में दुनियाभर की बेहतरीन फिल्मों का प्रदर्शन किया जाता है. इस आयोजन में सिर्फ हॉलीवुड ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड सितारे भी शिरकत करते हैं.

हार्वे वेंस्टीन खुद को बचाने के लिए इन दिग्गजों को भेज रहे ई-मेल

शारीरिक विकार को समाप्त करने के लिए 'कुमैल ननजियानी' ने अपनाया नया तरीका

इस एक्टर के साथ पहले किस पर सेलेना ने दी यह प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -