Cannes 2018 : मार्सेलो फॉन्टी को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार

हाल ही में हुए 71वे कांस फिल्म फेस्टिवल में कई फिल्म मेकर्स ने अपनी फिल्मों के फर्स्ट लुक को रिलीज़ करने के साथ-साथ कई अवॉर्ड्स भी जीते. इसी कड़ी में जापान के जाने माने निर्देशक हिरोकाजू कोरिएडा ने इस फिल्म महोत्सव में अपनी फिल्म 'शॉपलिफ्टर्स' के लिए पाम डोर अवॉर्ड जीता. इसी दौड़ में नंदिता दास की फिल्म 'मंटो' को अन सर्टेन रिगार्ड केटेगरी में मुकाबले के लिए चुना गया, लेकिन यह फिल्म कोई भी पुरस्कार अपने नाम नहीं कर पाई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लेबनान के फिल्म मेकर नाडाइन लबाकी ने अपनी फिल्म 'केपरनॉम' के लिए जूरी पुरस्कार जीता. इसी कड़ी में जाने माने अभिनेता मार्सेलो फॉन्टी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के सम्मान से नवाज़ा गया. मार्सेलो वही अभिनेता हैं, जिन्होंने 'डॉगमैन' में अभिनय किया था. साथ-साथ फिल्म 'आइका' कि अभिनेत्री सैमल येसलियामूवा ने सर्श्रेष्ठ अभिनेत्री का सम्मान हासिल किया.

फिल्म निर्देशक पावेल पव्लिकोवस्की को अपनी फिल्म 'कोल्ड वॉर' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के अवॉर्ड से नवाज़ा गया. इसी कड़ी में 'हैप्पी एज लाजारो' के इतालवी लेखक-निर्देशक एलिस रोहरवाकर को सर्वश्रेष्ठ पटकथा के पुरस्कार से नवाज़ा गया. ईरानी निर्देशक- पटकथा लेखक जफर पनाही व नादेर सेइवर को फिल्म '3 फेसेस' के लिए सम्मान प्राप्त हुआ. 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

कांस फिल्म फेस्टिवल में अपनी ड्रेस को लेकर चिंता में थी किम कार्दर्शियन

बिकिनी छोड़ ग्लैमरस गाउन में नजर आई ये सेक्सी मॉडल

न्यूड होकर बेबी बम्प दिखाती नजर आई ये एक्ट्रेस

Most Popular

- Sponsored Advert -