Cannes 2018 : जापान की इस फिल्म ने जीता पाम डोर अवॉर्ड

हाल ही में हुए 71वे कांस फिल्म फेस्टिवल में कई फिल्म मेकर्स ने अपनी फिल्मों के फर्स्ट लुक को रिलीज़ करने के साथ-साथ कई अवॉर्ड्स भी जीते. इसी कड़ी में जापान के जाने माने निर्देशक हिरोकाजू कोरिएडा ने इस फिल्म महोत्सव में अपनी फिल्म 'शॉपलिफ्टर्स' के लिए पाम डोर अवॉर्ड जीता. इसी दौड़ में नंदिता दास की फिल्म 'मंटो' को अन सर्टेन रिगार्ड केटेगरी में मुकाबले के लिए चुना गया, लेकिन यह फिल्म कोई भी पुरस्कार अपने नाम नहीं कर पाई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म मेकर हिरोकाजू की फिल्म इस सदी की दूसरी ऐसी फिल्म है, जिसने इस महोत्सव के पहले पाम डोर अवॉर्ड को अपने नाम किया है. हिरोकाजू से पहले इस अवॉर्ड को साल 2010 में थाईलैंड के अपिचातपोंग वीरासेतकुल ने अपनी फिल्म 'अंकल बूनमी हू कैन रिकॉल हिज पास्ट लाइव्स' के लिए जीता था.

71वे कांस फिल्म फेस्टिवल अमेरिका ने निर्देशक स्पाइक ली की फिल्म 'ब्लैक क्लान्समैन' ने ग्रैंड प्रिक्स पुरस्कार को अपने नाम किया. ली के द्वारा बनाई गई यह फिल्म नक्सलवाद पर तंज कस्ती है. पुरस्कार जीतने के बाद ली ने कहा कि, "कान इस फिल्म के लिए बेहतर लॉन्चपैड था. मैं आशा करता हूं कि फिल्म हमें वैश्विक स्तर पर हमारी मानसिक निद्रा से जगा सकती है और सच्चाई, भलाई और प्यार की ओर वापस ले जाएगी न कि नफरत की ओर."

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

प्रिंस हैरी और मेगन की शादी पर ऋषि कपूर ने ऐसी ली चुटकी

'रेस 3' के अलावा सलमान की अगली फिल्मों में होंगे बॉबी देओल

राजकुमार राव ने अपनी अगली फिल्म के लिए किया मेन्टल काम

Most Popular

- Sponsored Advert -