कनाडा में वैध हुआ भांग का इस्तेमाल, जल्द ही बाज़ार में आएँगे भांग मिश्रित फ़ूड प्रोडक्ट्स
कनाडा में वैध हुआ भांग का इस्तेमाल, जल्द ही बाज़ार में आएँगे भांग मिश्रित फ़ूड प्रोडक्ट्स
Share:

ओटावा: कनाडा में दिसंबर 2019 से भांग मिश्रित खाद्य पादार्थों की कानूनी तरीके से बाजारों में बिक्री आरंभ हो जाएगी. हालांकि सरकार ने शुक्रवार को की गई अपनी घोषणा में कहा है कि बच्चों को इनसे दूर रखने के लक्ष्य से उसने गमीबेयर्स और लॉलीपॉप जैसी चीजों में भांग के उपयोग को इजाजत नहीं दी है.

उल्लेखनीय है कि कनाडा ने पिछले वर्ष ही एक कानून बनाकर भांग के इस्तेमाल को वैध घोषित कर दिया था. उसके बाद पारित यह नया कानून 17 अक्टूबर से लागू होगा. यह कानून भांग के सत और शरीर में लगाने वाले मल्हम पर भी प्रभावी होगा. अधिकारियों ने प्रेस वालों को बताया है कि इन नए उत्पादों के मध्य दिसंबर से पहले मार्केट में आने की संभावना नहीं है. यह उद्योग नया है. इसे खड़े होने और उपभोक्ताओं के हिसाब से विकसित होने में थोड़ा समय लगेगा.

कनाडा सरकार में भांग से सम्बंधित सभी मामलों के प्रभारी बिल ब्लेयर ने एक बयान में कहा है कि संशोधित कानून का लक्ष्य खाने लायक भांग, भांग के सत और भांग से बनने वाले मल्हम आदि से लोगों के स्वास्थ्य को होने वाले खतरे को कम करना और कनाडा में इन उत्पादों के मौजूदा अवैध बाजार को समाप्त करना है. नए कानून के तहत कनाडा ने हर खाद्य और पेय पदार्थ तथा सत और मल्हम आदि में भांग की मात्रा निर्धारित कर दी है.

World Cup 2019 : अफगानिस्तान को आज करना होगा दक्षिण अफ्रीकी चुनौती का सामना

SCO समिट में 7 बार एक-दूसरे से टकराए पीएम मोदी और इमरान खान, आखिर हो ही गई दुआ-सलाम

पाकिस्तान से आने वाली ट्रेन को भारत में नहीं मिला प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -