चंद्रबाबू नायडू ने जगन से विशाखा स्टील प्लांट की लड़ाई का नेतृत्व करने का किया आग्रह
चंद्रबाबू नायडू ने जगन से विशाखा स्टील प्लांट की लड़ाई का नेतृत्व करने का किया आग्रह
Share:

मंगलागिरी: तेदेपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को 'विशाखा स्टील बचाओ' आंदोलन को अपनी पार्टी का पूरा समर्थन दिया और दोहराया कि उनकी पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधि प्रतिष्ठित स्टील प्लांट की रक्षा के लिए अपने पदों से इस्तीफा देने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। पोर्ट सिटी। नायडू ने विशाखा उक्कू परिक्षण पोराटा समिति के संयोजक को पत्र लिखकर कहा कि कई बाधाओं और बाधाओं के बावजूद इस्पात संयंत्र को बचाने के लिए उनका निरंतर संघर्ष प्रशंसनीय है। यह महत्वपूर्ण था कि मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी और उनकी पार्टी इस्पात संयंत्र आंदोलन में शामिल हों और सामने से इसका नेतृत्व करें।

तेदेपा ने विशाखा उक्कू परिरक्षण पोराटा समिति के तहत राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल), जिसे आमतौर पर विशाखा स्टील के रूप में जाना जाता है, के निजीकरण के खिलाफ लगातार और एकजुट विरोध प्रदर्शन को देखकर दिल को छू लेने वाला करार दिया। RINL स्टील प्लांट तेलुगु लोगों द्वारा लंबे समय से चले आ रहे संघर्ष के माध्यम से हासिल किया गया था, जो 1960 के दशक में 'विशाखा उक्कू-आंध्रुला हक्कू' के नारे के तहत क्षेत्र, धर्म और जाति से ऊपर उठकर एकजुट हुए थे।

इस्पात संयंत्र आंदोलनकारियों द्वारा किए गए बलिदानों को याद करते हुए, नायडू ने कहा: "कई बाधाओं के बावजूद, इस्पात संयंत्र 1992 में बनाया गया था और राष्ट्र को समर्पित किया गया था। चूंकि संयंत्र को 2000 तक लगभग 4,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था, तत्कालीन सरकार द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में संयंत्र के निजीकरण का प्रस्ताव था।नायडु ने कहा कि वह विशाखा उक्कू परिरक्षण पोराटा समिति के नेतृत्व में विशाखा इस्पात संयंत्र को बचाने के संघर्ष में अपना पूर्ण समर्थन देने का वचन देंगे। साथ ही, यह अनिवार्य था कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री को संघर्ष में सबसे आगे आना, समर्थन करना और नेतृत्व करना है।

सिडनी में लॉक डाउन के विरोध में प्रदर्शनकारी और पुलिस में हुई मुठभेड़

तालिबान ने दोहा समझौते के उल्लंघन के रूप में अफगान में अमेरिकी हवाई हमले की निंदा की

ईसीडीसी, डब्ल्यूएचओ ने डेल्टा ट्रांसमिशन को रोकने के लिए प्रयासों को बढ़ाने का लिया संकल्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -