मोमबत्ती से बढ़ता है आत्मविश्वास
मोमबत्ती से बढ़ता है आत्मविश्वास
Share:

पहले के समय में मोमबत्ती का प्रयोग सिर्फ उजाला करने के लिए किये जाता था. पर आजकल लोग मोमबत्ती को कई तरीको से इस्तेमाल करने लगे है.कई लोग इसे अपने घर की सजावट के लिए भी करते है. फेंगशुई में मोमबत्ति को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. फेंगशुई के अनुसार मोमबत्ती का प्रकाश किस्मत भी चमका सकता है. फेंगशुई में कहा गया है कि मोमबत्ती का रौशनी आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने का काम करती है.

1-मोमबत्तियों के इस्तेमाल से पहले उनके रंग के बारे में जानना बहुत ज़रूरी है. क्योकि की गलत रंग की मोमबत्ती आपके जीवन पर गलत प्रभाव भी डाल सकती है. अगर आपके घर में कोई लम्बे समय से किसी बीमारी से ग्रस्त है तो उसके कमरे में गुलाबी रंग की मोमबत्ती जलानी चाहिए. गुलाबी मोमबत्ती की रौशनी रोगियों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होती है.

2-पति पत्नी के बीच प्यार को बढ़ाने के लिए लाल रंग की मोमबत्तियों का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके उजाले से आप अपनी लव-लाइफ को खूबसूरत बना सकते है. इसके अलावा पीले रंग की मोमबत्ति की रौशनी सफलता दिलाने का काम करती है. इसलिए हमेशा ऑफिस या व्यापारिक प्रतिष्ठान पर पीले रंग की मोमबत्तिया जलानी चाहिए.

3-आत्मविश्वास की कमी होने पर हरे रंग की मोमबत्तियों का इस्तेमाल करना चाहिए.इसकी रोशनी से आत्मविश्वास बढ़ता है.

राधा कृष्ण की पेंटिंग से बढ़ता है पति पत्नी के बीच प्यार

नटराज की मूर्ति ला सकती है घर में वास्तु दोष

घर के मुख्य द्वार पर लगाए माँ गजलक्ष्मी की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -