बॉडी रिलैक्सेशन के लिए काफी खास होता है कैंडल वैक्स मसाज
बॉडी रिलैक्सेशन के लिए काफी खास होता है कैंडल वैक्स मसाज
Share:

कैंडल थेरेपी के बारे में आपने सुना होगा जो आपकी बॉडी को रिलैक्स करने का काम करता है. इसके अलावा  कैंडल हॉट वैक्स मसाज आपकी स्किन के लिए  भी खास होता है और प्रेगनेंसी के बाद स्ट्रेच मार्क्स से परेशान रहती हैं. तो एक बार इसे जरूर ट्राई करें. जानिए क्या होता है कैंडल वैक्स मसाज.

क्या है कैंडल थेरेपी
इस थेरेपी में कैंडल को जलाकर पिघलाया जाता है. जब इससे वैक्स पिघलकर निकलने लगता है, तब शरीर के अलग-अलग ह‍िस्‍सों पर इससे स्‍क्रब किया जाता है. उसके बाद हॉट टॉवल से शरीर को रैप किया जाता है. इस तरीके से शरीर के डेड स्किन को मॉइश्‍चराइज किया जाता है. फिर स्किन पर ब्राइटनिंग पैक लगाया जाता है. इसमें कैंडल के साथ जोजोबा ऑयल, कोकोआ बटर और विटामिन ई जैसे तेलों का मिश्रण होता है इसल‍िए ये मसाज शरीर के कई ब्‍यूटी से र‍िलेटेड समस्‍या को दूर करनेका बेहतरीन तरीका है.

क्या हैं कैंडल वैक्स मसाज के फायदे 

* हॉट कैंडल वैक्स मसाज से बढ़ती उम्र से आई चेहरे की त्वचा पर लकीरें छिपाने में मदद मिलती हैं. चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों और ढीली स्किन की समस्‍या कम होती है. त्‍वचा में कसाव आता है.

* त्वचा पर रक्‍त संचार बेहतर तरीके से होता है. इससे सेहत और ब्‍यूटी से संबंधित समस्याएं समाप्त होती हैं.

* अगर प्रेगनेंसी के बाद आपकी त्‍वचा पर स्‍ट्रेच मार्क्‍स रह गए हैं तो आप कैंडल वैक्‍स मसाज करके देखें. स्‍ट्रेच मार्क्‍स कम हो जाएगा.

* मृत कोशिकाएं भी इससे हटती हैं. इससे त्वचा की चमक बरकरार रहती है. इससे बेदाग त्‍वचा भी मिलती है. इसके अलावा ये उम्र के साथ रूखी त्‍वचा की चमक को भी बढ़ाता है.

इस तरह करें काली गर्दन की सफाई, बदलेगा रंग

डियोड्रेंट लगाने से बढ़ सकता है अल्जाइमर का खतरा

इन उपायों को आजमाने के बाद कभी नहीं आएगी ऑफिस में आलसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -