घर के इस कोने में जलाये इस रंग की मोमबत्ती, दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

Oct 16 2019 04:40 PM
घर के इस कोने में जलाये इस रंग की मोमबत्ती, दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

आज के समय में दुनिया का हर दूसरा इंसान आर्थिक तंगी से गुजर रहा है. ऐसे में मोमबत्ती का उपयोग अंधकार को दूर करने के लिए ही किया जाता है लेकिन इसके उपाय से आप अमीर भी बन सकते हैं. जी हाँ, मोमबत्ती आपके जीवन में छाए अंधकार को भी दूर सकता हैं. कहते हैं फेंगशुई के अनुसार मोमबत्ती किसी के भी भाग्य को जगा सकती है लेकिन इसके लिए जरूरी है सही जगह पर सही मोमबत्ती का उपयोग. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कहाँ किस रंग की मोमबत्ती जलाने से आपकी किस्मत चमक सकती है. आइए जानते हैं.

- कहा जाता है हरे रंग की मोमबत्ती को घर के उत्तर पूर्वी कोने में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा की बढ़ोतरी के साथ ही पढ़ने वालो बच्चों में एकाग्रता भी बढ़ती है.

- कहते हैं घर के अग्निकोण यानि दक्षिण पश्चिम कोने में गुलाबी या पीले रंग की मोमबत्ती को जलाएं क्योंकि ऐसा करने से परिवार के सदस्यों में लड़ाई झगड़ें नहीं होते और प्रेम बढ़ता है.

- कहा जाता है आर्थिक तंगी दूर करने के लिए घर के दक्षिण भाग में लाल रंग की मोमबत्ती को जलाएं, ऐसा करने से माँ लक्ष्मी आपके घर आने लगती हैं.

- कहते हैं घर के पूर्व या दक्षिण पूर्व दिशा में नीले रंग की मोमबत्ती को लगाना शुभ होता है और इससे लाभ होने लगता है.

- कहते हैं परिवार के सदस्यों में अगर रचनात्मकता को बढ़ाना है तो घर की उत्तर दिशा में सफेद मोमबत्ती को जलाएं क्योंकि इससे लाभ होता है.

अगर सपने में नजर आए ऐसी स्त्री तो जल्द चमकने वाला है भाग्य

सोमवार के दिन जरूर करें कल्याणकारी शिव चालीसा का पाठ

आपके जीवन को सफल बना देंगे तुलसी के यह टोटके