सर्दियों में अपनाएं कैंडल थेरेपी, बनेंगे हाथ और पैर सुंदर
सर्दियों में अपनाएं कैंडल थेरेपी, बनेंगे हाथ और पैर सुंदर
Share:

खूबसूरत स्किन के लिए हर कोई अलग अलग तरह की कोशिश करता है. हर कोई अपनी स्किन में और बॉडी में सुंदरता चाहता है. इसलिए निखार पाने के लिए इस मौसम में अधिक देखभाल करनी पड़ती है. लेकिन सर्द हवाओं का सबसे ज्यादा प्रभाव हमारी हाथ और पैर की त्‍वचा पर पड़ता है. इसके लिए हमे ज्यादा मॉश्‍चराइजर की भी जरूरत होती है. सर्दियों में आम मेनिक्योर-पेडिक्योर से ज्यादा लाभ नहीं मिलता है, तो ऐसे में आपको चाहिएं कैंडल मेनिक्‍योर-पेडिक्‍योर. जी हाँ, आइये जानते हैं इसके उपाय. 

कैंडल मेनिक्‍योर-पेडिक्‍योर 

कैंडल मेनिक्‍योर और पेडिक्‍योर ट्रीटमेंट में कैंडल्‍स को गला कर किया जाता है. इस ट्रीटमेंट में खास तरह की कैंडल्‍स को गलाकर इस्तेमाल किया जाता है. इसका प्रयोग स्किन पर स्क्रब और क्रीम की तरह किया जाता है. इसके इस्तेमाल से डेड स्किन पूरी तरह निकल जाती है और त्वचा में नमी आती है. यह एक प्राकृतिक उपाय है. इस कैंडल में जोजोबा ऑयल, विटामिन ई, कोकोआ बटर और आवश्‍यक तेल होता है.

कैंडल थेरेपी 

आपको बता दें, कैंडल थेरेपी की शुरूआत साधारण तरीके से की जाती है. इसमें  सबसे पहले नाखूनों को काटे, फिर नाखुनो को फाइल करे, फिर शेपिंग देने के बाद क्‍यूटकल पर क्रीम लगाएं. इसके बाद स्‍पेशल कैंडल को पिघला कर इसका इस्तेमाल स्क्रब की तरह करे, फिर त्वचा को पानी से साफ कर लें. इससे डेड स्किन निकल जाती है 

इसी के साथ कैंडल की क्रीम बनायें इसके लिए कैंडल को फिर से जलाकर पिघला लें. फिर इसका इस्तेमाल मॉश्‍चराइज के रूप में करे. फिर स्किन ब्राइटनिंग पैक का इस्तेमाल हाथ और पैर पर करे. इस कैंडल थेरेपी से हाथ और पैरों में अधिक नमी आती है.  

फैशन बनता जा रहा है चश्मों का इस्तेमाल, ये होते हैं फायदे

इन ड्रेसेस से मिलेगा आपको एक परफेक्ट ऑफिस लुक

पैरों पर रेजर चलाते हैं तो जान लीजिये इसके नुक्सान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -