सीबीएसई 12वीं की परीक्षा कोरोना के कारण हो सकती है रद्द, जानें पूरी अपडेट
सीबीएसई 12वीं की परीक्षा कोरोना के कारण हो सकती है रद्द, जानें पूरी अपडेट
Share:

देश में बढ़ते कोविड मामलों के कारण सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने के लिए बढ़ती बहस के बीच, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सोमवार (17 मई) को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सीबीएसई 12 वीं परीक्षा 2021 को रद्द करने पर चर्चा करने के लिए एक आभासी बैठक करेंगे। रिपोर्टों के अनुसार, केंद्रीय शिक्षा मंत्री उच्च स्तरीय बैठक के दौरान शिक्षा क्षेत्र पर कोविड-19 महामारी के प्रभाव की भी समीक्षा करेंगे। मंत्री ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने और नई शिक्षा नीति (एनईपी) के कार्यान्वयन पर भी चर्चा करेंगे।

उम्मीद है कि बैठक के दौरान पोखरियाल सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने के संबंध में अंतिम निर्णय लेंगे। सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने पर अंतिम निर्णय लेने से पहले पोखरियाल सभी राज्यों के शिक्षा सचिवों के साथ चर्चा करेंगे। कई मीडिया घरानों ने बताया कि सीबीएसई 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के बारे में निर्णय 25 मई के आसपास घोषित होने की उम्मीद है। 

इससे पहले सीबीएसई ने एक अधिसूचना जारी की थी और कहा था कि सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के बारे में निर्णय स्थिति के आकलन के बाद 1 जून 2021 को या उसके बाद घोषित किया जाएगा। यह उम्मीद की जाती है कि सीबीएसई परिणाम 2021 कक्षा 10 के लिए 20 जून तक घोषित किया जाएगा: बोर्ड ने सीबीएसई 10 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को पहले ही रद्द कर दिया है और बोर्ड द्वारा प्रदान की गई मूल्यांकन योजना के आधार पर सीबीएसई स्कूलों द्वारा मूल्यांकन किया जा रहा है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए इंग्लैंड पहुंची न्यूज़ीलैंड की टीम

हमास को UAE ने चेताया, कहा- 'गाज़ा में जीवन नर्क बन जाएगा'

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने फिलिस्तीन-इजराइल के संघर्ष को तत्काल समाप्त करने का किया आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -