1 लाख से अधिक बोर्ड स्टूडेंट्स नहीं चाहते परीक्षाएं हों, सोशल मीडिया पर चल रहा ट्रेंड

Apr 08 2021 02:56 PM
1 लाख से अधिक बोर्ड स्टूडेंट्स नहीं चाहते परीक्षाएं हों, सोशल मीडिया पर चल रहा ट्रेंड

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच 10वीं और 12वीं के 1 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने सरकार से बोर्ड परिक्षाओं को रद्द करने या ऑनलाइन कराने का अनुरोध किया है. बता दें कि इस साल 10वीं 12वीं की परीक्षाएं मई-जून महीने में होने वाली हैं. वहीं CBSE और CISE का कहना है कि परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थियों के लिए पुख्ता सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे हैं.

बता दें कि बीते दो दिनों से ट्विटर पर #cancelboardexams2021" ट्रेंड कर रहा है. वहीं, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और भारतीय विद्यालय प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद (CISCE) दोनों ने कहा है कि स्टूडेंट्स के लिए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए जा रहे हैं और एग्जाम के दौरान सभी COVID-19 गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा.

CBSE के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि, "छात्रों को सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है और सभी कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा. सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा केंद्रों की तादाद में 40-50 फीसद की वृद्धि की गई है. परीक्षा केंद्रों के कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए संवेदनशील बनाया जा रहा है कि तमाम कोरोना दिशानिर्देशों का पालन किया जाए."

सीरम इंस्‍टीट्यूट को एस्ट्राजेनेका ने भेजा लीगल नोटिस, पूनावाला ने मांगी सरकारी मदद

एयरलाइन कंपनियों को सरकार ने लताड़ा, कहा- कैंसिल टिकेटों के पैसे रिफंड करो

एमसीएक्स गोल्ड वॉच: सोने की कीमत में फिर हुआ परिवर्तन, जानिए क्या है आज के भाव