कोरोना के कहर में मिली बड़ी राहत, इस बैंक ने लोन किया सस्ता
कोरोना के कहर में मिली बड़ी राहत, इस बैंक ने लोन किया सस्ता
Share:

कोरोना वायरस के कहर के बिच बैंकें अपनी तय अवधि से कम समय में खुल रही है. जिसके कारण ग्राहकों को कई असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. इस परिस्थिति में  सरकारी बैंक केनरा बड़ी राहत देने वाली है. जिसके तहत केनरा बैंक ने लोन्स और एडवांस पर ब्याज दरों में कटौती की है. केनरा बैंक ने अपनी एमसीएलार में कटौती की है. बैंक ने सभी समयावधियों के लिए लोन्स/एडवांस पर एमसीएलआर में कटौती की है. सम्मिलित इकाई के लिए यह घटी हुई दरें मंगलवार से प्रभावी हो जाएंगी. इस सरकारी बैंक ने एक साल की समयावधि के लिए ब्याज दर में 0.35 फीसद की कटौती की है. वहीं, बैंक ने छह महीने की समयावधि के लिए ब्याज दर को 0.30 फीसद घटा दिया है.  

वहीं तीन महीने की समयावधि वाले लोन या एडवांस की बात करें, तो इस पर बैंक ने अपनी ब्याज दर में 0.20 फीसद की कटौती की है. इसके अलावा एक महीने की समयावधि वाले लोन या एडवांस के लिए केनरा बैंक ने ब्याज दर में 0.15 फीसद की कटौती की है.   बैंक ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि उसने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) में भी कटौती की है. बैंक ने आरएलएलआर में 0.75 फीसद की कटौती की है. यह पहले 8.05 फीसद थी, जो अब कटौती के बाद 7.30 फीसद हो जाएगी. नई ब्याज दर मंगलवार से प्रभावी हो जाएंगी.  

जानकारी के लिए बता दें कि सिंडिकेट बैंक का विलय केनरा बैंक में एक अप्रैल 2020 से प्रभावी हो गया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में इन विलय के बारे में घोषणा की थी. कोरोना वायरस से अर्थव्यवस्था को हो रहे नुकसान को देखते हुए आरबीआई ने पिछले महीने के आखिर में अपनी प्रमुख ब्याज दरों में बड़ी कटौती करने का निर्णय लिया था. बैंक ने रेपो रेटमें 0.75 फीसद की बड़ी कटौती की थी. इससे रेपो रेट घटकर 4.4 फीसद पर आ गई है. इसके साथ ही आरबीआई ने रिवर्स रेपो रेट को भी 0.90 फीसद घटाकर चार फीसद करने का निर्णय लिया था.

पेट्रोल, डीजल की बिक्री में आई भारी गिरावट, पहले से कम हो सकते है दाम

कोरोना के कहर में मिली बड़ी राहत, इन स्टेप की मदद से तुरंत निकाले पीएफ जमा राशि

कोरोना के लपेटे में आए भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -