भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दूसरे नंबर पर सैमसंग, पहले नंबर पर इस कंपनी ने उड़ाएं होश

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दूसरे नंबर पर सैमसंग, पहले नंबर पर इस कंपनी ने उड़ाएं होश

चीन की दमदार स्मार्टफोन कंपनी शाओमी दुनियाभर में अपनी पकड़ बनाने में लगी हुई है. इसी के चलते उसके खाते में एक बहुत ही बड़ी उपलब्ब्धि आई है. बता दें कि 2018 टॉप इंडियन स्मार्टफोन ब्रांड अब शाओमी बन गया है. इससे यूजर्स के बीच में एक खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. 

हाल ही में आई एक रिपोर्ट की माने तो शाओमी स्मार्टफोन 2018 में मार्केट में टॉप पर पहुंची है. यह उसके लिए भारतीय बाजार में सबसे बड़ी उपलब्धि है. जबकि उससे दक्षिण कोरिया की शानदार स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग पिछड़ चुकी है. बताया जा रहा है कि थोड़े से मार्जिन से कोरियन स्मार्टफोन ब्रैंड सैमसंग को शाओमी ने पीछे छोड़ दिया है और सैमसंग भारत के पास दूसरा सबसे बड़ा मार्केट शेयर है. 

हल ही में इस संबंध में एक रिपोर्ट कंसल्टिंग फर्म Canalys कीऔर से जरी के गई है. रिपोर्ट में 2018 में इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में हुए उतार-चढ़ाव से जुड़ी जानकारी भी शामिल की गई है. 2018 में शाओमी सेल्स के मामले में टॉप पर रहा और उसने इस दौरान कुल 41 लाख स्मार्टफोन्स बेच दिए और इस तरह चाइनीज स्मार्टफोन मेकर शाओमी का मार्केट शेयर 29.9 प्रतिशत का रहा है. वहीं शाओमी से सैमसंग का मार्जिन थोड़ा कम 25.8 प्रतिशत रहा है और उसने इस दौरान  35 ,40,000 से ज्यादा स्मार्टफोन्स की सेल की है. वहीं सूची में 14,40,000 स्मार्टफोन्स बेचकर वीवो तीसरे स्थान पर रही है. 

इतना खास होगा LG का G8 ThinQ, फेस अनलॉक के लिए मिलेगा 3D फ्रंट कैमरा

मार्च में धूम मचा सकते हैं Huawei P30 और P30 pro, जानिए इनके बारे में विस्तार से...

भारत में इस हद तक घटी realme 2 प्रो की कीमत, अब पहले से अधिक खरीदेंगे यूजर्स

शाओमी ने कसा सैमसंग पर तंज, Note 7 को आगे तो Galaxy M सीरीज को बताया पीछे