कनाडा की महिला फूटबाल टीम ने  2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया
कनाडा की महिला फूटबाल टीम ने 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया
Share:

कनाडा: शुक्रवार को, कनाडा ने CONCACAF W चैम्पियनशिप में एक दृढ़ पनामा पक्ष को 1-0 से हराकर 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।

दिन में पहले त्रिनिदाद और टोबैगो पर कोस्टा रिका की 4-0 की जीत के बाद, पनामा पर जीत आठ टीमों के टूर्नामेंट में शेष एक समूह गेम के साथ कनाडाई महिलाओं की योग्यता सुनिश्चित करेगी।

शुक्रवार को परिणाम ओलंपिक चैंपियन कनाडा (2-0-0) को पूल बी में शीर्ष दो फिनिश और सेमीफाइनल में एक स्थान सुनिश्चित करते हैं, जिससे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में विश्व कप की यात्रा सुनिश्चित होती है। नंबर 37 कोस्टा रिका (2-0-0) ने कनाडा के समूह से भी क्वालीफाई किया।

कनाडा ने खेल पर हावी हो गया, जबकि पनामा ने कार्रवाई को तोड़ने के लिए फाउल पर भरोसा करके निराश करने का प्रयास किया, अक्सर गेंद से पीछे हटने से इनकार करके आगामी फ्री किक में देरी की।

पनामा प्रशिक्षकों को एक कसरत मिली, जो कई बार मैदान पर घूम रही थी। नंबर 76 त्रिनिदाद और टोबैगो पर मंगलवार की 6-0 की जीत में बेंच से दो गोल के साथ अपना वरिष्ठ स्कोरिंग खाता खोलने वाली जूलिया ग्रोसो ने 64 वें मिनट में सफलता प्रदान की।

पनामा के एक डिफेंडर ने जेसी फ्लेमिंग क्रॉस को साफ करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद को ग्रॉसो ने रोक दिया। जुवेंटस के 21 वर्षीय मिडफील्डर ने घर जाने से पहले एक डिफेंडर से बचने के लिए गेंद को चतुराई से स्थानांतरित कर दिया। कनाडाई सोमवार को कोस्टा रिका खेलते हैं ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि पूल बी में कौन पहले स्थान पर रहेगा। इसका सबसे अधिक संभावना है कि सेमीफाइनल में शीर्ष रैंकिंग वाले संयुक्त राज्य अमेरिका से बचना है।

CONCACAF टूर्नामेंट 2023 में विश्व कप और 2024 में ओलंपिक दोनों के लिए एक क्वालीफायर के रूप में कार्य करता है। केवल CONCACAF चैंपियन को ओलंपिक बर्थ के साथ-साथ 2024 में उद्घाटन CONCACAF W Gold Cup के लिए एक टिकट की गारंटी दी जाती है।

अपनी पिछली दो बैठकों में, कनाडाई महिलाएं पनामा से कभी नहीं हारी हैं, 57 वीं रैंकिंग वाली टीम को 13-0 से आगे कर दिया है।

सिंक्लेयर ने अक्टूबर 2018 में CONCACAF महिला चैम्पियनशिप में पनामा पर कनाडा की 7-0 की जीत में दो बार स्कोर किया, जिससे कनाडा को फ्रांस में 2019 विश्व कप में एक स्थान मिला।

Ind Vs Eng: आज फिर एजबेस्टन में मुकाबला, भारत के लिए काफी 'अनलकी' रहा है ये ग्राउंड

बकरीद से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर का बकरा चोरी, अब्बू बोले- 90 हज़ार का लाए थे..

लंदन की सड़कों पर बेटी और वाइफ संग नाचते नजर आए सौरव गांगुली, वायरल हुआ VIDEO

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -