कनाडा के प्रधानमंत्री ने ट्रकों की नाकेबंदी खत्म करने के लिए आपातकाल की घोषणा की
कनाडा के प्रधानमंत्री ने ट्रकों की नाकेबंदी खत्म करने के लिए आपातकाल की घोषणा की
Share:

 

ओटावा - कनाडा के इतिहास में पहली बार, प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कोविड विरोधी ट्रक चालकों के विरोध द्वारा बनाई गई लंबी नाकाबंदी को तोड़ने में प्रांतों की सहायता के लिए एक सार्वजनिक व्यवस्था आपातकाल की घोषणा की है।

ट्रूडो ने सोमवार को यहां मीडिया से कहा कि उन्होंने स्थिति से निपटने के लिए संघीय सरकार को "अतिरिक्त" और "अस्थायी" शक्तियां प्रदान करने के लिए आपात स्थिति अधिनियम का इस्तेमाल किया, यह कहते हुए कि यह उपाय केवल उन जगहों को प्रभावित करेगा।

आपातकाल अधिनियम, जिसने 1980 के दशक में युद्ध उपाय अधिनियम की जगह ले ली, सरकार को सार्वजनिक कल्याण (प्राकृतिक आपदाएं, रोग महामारी), सार्वजनिक व्यवस्था (नागरिक अशांति), और विदेशी या युद्ध आपात स्थितियों को प्रभावित करने वाली आपातकालीन स्थितियों का जवाब देने के लिए विशेष अधिकार देता है।

"अब यह स्पष्ट है कि कानून को प्रभावी ढंग से लागू करने की कानून प्रवर्तन क्षमता बड़ी बाधाओं का सामना करती है। यह कनाडा के लोगों को सुरक्षित रखने, रोजगार की सुरक्षा और हमारे संस्थानों में विश्वास बहाल करने के बारे में है" उन्होंने कहा। प्रधान मंत्री ने कहा कि अधिनियम यह सुनिश्चित करेगा कि ट्रकों को हटाने के लिए रस्सा सेवाओं जैसी महत्वपूर्ण सेवाएं प्रदान की जाती हैं।

इसका उपयोग सीमाओं और हवाई अड्डों जैसे अवरोधों से आवश्यक बुनियादी ढांचे की सुरक्षा के लिए भी किया जाएगा, और सरकार रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस को नगरपालिका उपनियमों को लागू करने की अनुमति देगी।

'जिन्नों को गोश्त खिलाती हैं, आईने में नज़र नहीं आती है..', इमरान खान की तीसरी बीवी के घर छोड़ने की ख़बरें

यूक्रेन पर कब हमला करेगा रूस ? अमेरिका की ख़ुफ़िया एजेंसी ने की भविष्यवाणी

कॉलेज का आदेश- 'वैलेंटाइन डे' पर पूरे हिजाब में आएं छात्राएं, मुस्लिम टोपी पहनें छात्र, वरना....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -