कनाडा की सांसद ने विमान हादसे पर पलटा बयान
कनाडा की सांसद ने विमान हादसे पर पलटा बयान
Share:

ओटावा : ग्लोबल न्यूज' की रपट के अनुसार, कनाडा में कंजरवेटिव पार्टी की सांसद वई यंग ने मंगलवार रात कहा कि एयर इंडिया विमान हादसे के स्मरणोत्सव पर घटना की जांच के संबंध में उन्होंने जो कुछ कहा, उसे गलत समझा गया। खबर के मुताबिक कनाडा की एक सांसद ने अपने उस दावे से मुकर गई हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश की खुफिया एजेंसी को 1985 में एयर इंडिया के विमान में बम होने की सूचना थी, जिसके विस्फोट के कारण 329 लोगों की मौत हो गई थी। 

वैंकुवर दक्षिण से सांसद यंग ने वैंकुवर के गिरिजाघर में पिछले महीने एक भाषण में कहा था कि कनाडाई सुरक्षा खुफिया सेवा (सीएसआईएस) को टोरंटो से लंदन जा रहे एयर इंडिया की उड़ान संख्या 182 में बम होने के बारे में सूचना थी, यह विमान 23 जून, 1985 को विस्फोट के बाद अटलांटिक महासागर में गिर गया था, जिससे उसमें सवार सभी 329 लोगों की मौत हो गई थी।

यंग ने कहा था कि उस वक्त के कानून के कारण सीएसआईएस ने रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) को विमान में विस्फोटक सामग्री होने के बारे में नहीं बताया था, जिस कारण पुलिस विमान से बम नहीं निकाल पाई। उन्होंने कहा कि सरकार ने हाल में विधेयक सी-51 लागू किया है, जिससे इस तरह की कानूनी खामियों में सुधार कर लिया गया है और अब विभिन्न एजेंसियों के बीच व्यापक स्तर पर सूचना साझा करने की अनुमति है।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -