कनाडा के उद्यमी को चीन पुलिस ने हिरासत में लिया
कनाडा के उद्यमी को चीन पुलिस ने हिरासत में लिया
Share:

बीजिंग: कनाडा के एक और व्यक्ति को चीन में हिरासत में लिए जाने की आशंका है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इसे कनाडा द्वारा चीन की कंपनी हुवावेई की शीर्ष अधिकारी को गिरफ्तार किए जाने के बदले की कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं बता दें कि इससे पहले इस हफ्ते की शुरुआत में ही कनाडा के एक पूर्व राजनयिक को भी चीन में हिरासत में लिया गया। बता दें कि इस बीच, बीजिंग से मिली खबर के अनुसार चीन ने गुरूवार को पुष्टि की कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाली गतिविधियों में शामिल होने के संदेह पर दो कनाडाई नागरिकों से पूछताछ की जा रही है।

हॉकी विश्व कप 2018: मिशन सेमीफाइनल के लिए भारत और नीदरलैंड के बीच आज होगी जोरदार भिड़ंत

वहीं बता दें कि चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग के अनुसार कनाडा के पूर्व राजनयिक माइकल कोवरिग और कारोबारी सलाहकार माइकल स्पावोर को सोमवार को हिरासत में लिया और इसे अनिवार्य बताया। बता दें कि उन्होंने हिरासत के बारे में कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दी। गौरतलब है कि कनाडा के वैश्विक मामलों के विभाग ने बुधवार को कहा कि माइकल स्पावोर नाम का एक उद्यमी चीन में लापता है। वह पश्चिमी देश से संबंध रखने वाले उन चुनिंदा नागरिकों में से हैं जिन्होंने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से मुलाकात की है।

अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने दिए राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के संकेत

यहां बता दें कि स्पावोर के लापता होने से पहले चीन में इस हफ्ते की शुरुआत में कनाडा के एक पूर्व राजनयिक को भी हिरासत में लिया गया था। प्रवक्ता गिलायूम बरयूब ने कहा। हम स्पावोर के साथ संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने हमें जानकारी दी है कि चीनी अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की, उन्होंने कहा कि स्पावोर का पता लगाने का हम पूरा प्रयास कर रहे हैं और हम इस मामले में लगातार चीन सरकार से संपर्क बनाए हुए हैं।


खबरें और भी

हॉकी विश्व कप: फ्रांस को ऑस्ट्रेलिया ने हराया, सेमीफाइनल में हो सकता है भारत से मुकाबला

हॉकी विश्व कप: अर्जेंटिना को हराकर सेमीफइनल में पहुंचा इंग्लैंड, प्रतियोगिता से बाहर हुआ फ्रांस

पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका का एक और बड़ा कदम, अब आईएमएफ भी नहीं देगा कर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -