देश में बिकेगी हवा, एक सांस की कीमत 12.50 रूपए

नई दिल्ली : मिनरल वाॅटर की ही तरह अब दिल्ली में कैन में हवा भरकर बेची जाएगी। अर्थात् लोग अब कैन के माध्यम से ताजी हवा प्राप्त करेंगे। यह पढ़कर शायद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन दिल्ली में प्रदूषण इस कदर बढ़ गया है कि लोग ताजी हवा के लिए भी तरस गए हैं। जिसे देखते हुए कनाडा की कंपनी इसी माह से भारत में प्राकृतिक हवा का विक्रय प्रारंभ करने जा रही है।

इस हवा को कंप्रेस्ड तकनीक के माध्यम से कैन में भरा जा सकेगा। यदि व्यक्ति कैन में भरी हवा की एक सांस लेगा तो उसकी कीमत 12.50 रूपए होगी जबकि तीन लीटर की दो कैन का मूल्य 1450 रूपए होगा। दूसरी ओर 8 लीटर की दो कैन 2800 रूपए में उपलब्ध होगी।

उल्लेखनीय है कि कंपनी जो हवा भरेगी वह कनाडा के पहाड़ों की हवा होगी। दरअसल कंपनी चीन में भी इसी तरह की कैन बेच चुकी है। चीन में ये प्रोडक्ट बहुत बिका। इस मामले में कंपनी के संचालक और पूर्व बैंकर मोसेस लेम ने कहा कि मिनरल वाॅटर बिकने के बाद उन्हें इस तरह से हवा बेचने की योजना मिली।

दरअसल कनाडा के जंगलों में आगजनी होने के बाद वहां सांस लेना मुश्किल हो गया था। इसके बाद उन्होंने विचार किया कि क्यों न इस तरह से हवा उपलब्ध करवाई जाए। इस हवा का उपयोग चीन में अधिक किया गया। इस कैन में हवा अलग-अलग फ्लैवर के तौर पर मिलेगी। दरअसल इस माध्यम से वैक्यूम तकनीक का उपयोग कर 40 घंटे में 150000 लीटर हवा भरी जा सकती है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -