कनाडा का नियाग्रा फॉल्स  स्वतंत्रता दिवस पर हुआ रोशन
कनाडा का नियाग्रा फॉल्स स्वतंत्रता दिवस पर हुआ रोशन
Share:

भारतीय तिरंगा को नियाग्रा फॉल्स के प्रतिष्ठित कनाडाई लैंडमार्क पर रोशन किया गया था और कई शहरों में कार रैली का आयोजन किया गया. क्योंकि कोविड -19 महामारी के कारण प्रतिबंधों के बीच इंडो-कैनेडियन समुदाय के सदस्यों ने स्वतंत्रता दिवस मनाया था. इंडो-कनाडा आर्ट्स काउंसिल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में, नियाग्रा फॉल्स में ध्वजारोहण को टोरंटो में भारत के महावाणिज्यदूत अपूर्व श्रीवास्तव द्वारा ध्वस्त किया गया. शाम के समारोह में भारतीय ध्वज के रंगों में दुनिया के प्राकृतिक अजूबों में से एक, फॉल्स को रोशन किया गया था. नियाग्रा फॉल्स रोशनी बोर्ड और नियाग्रा पार्क्स कमीशन के सहयोग से, नियाग्रा फॉल्स शहर के सहयोग से विशेष रोशनी का आयोजन किया गया था.

भारतीय ध्वज को टोरंटो के सिटी हॉल में भी खड़ा किया गया था, जबकि एक अन्य आकर्षण, त्रि-आयामी टोरंटो चिन्ह, तिरंगे के रंग में जलाया गया था. कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस अवसर पर इंडो-कनाडाई समुदाय को बधाई दी. ट्रूडो ने अपने कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा, “कनाडा और भारत के बीच लोकतंत्र और बहुलवाद की हमारी साझा परंपराओं, और गहरे सांस्कृतिक और लोगों से लोगों के संबंधों पर एक मजबूत, दीर्घकालिक और जीवंत संबंध है. भारतीय विरासत के दस लाख से अधिक कनाडाई लोगों ने हमारे देश में कई महत्वपूर्ण योगदान किए हैं. ”


ओंटारियो और अल्बर्टा के प्रांतों के प्रीमियर्स द्वारा भी संदेश जारी किए गए, जबकि इंडो-कैनेडियन मिनिस्टर ऑफ पब्लिक सर्विसेज और प्रोक्योरमेंट अनीता आनंद ने भारत के राष्ट्रगान जन गण मन को गायन में शामिल हुआ, जो समुदाय द्वारा ओकविले के अपने निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित एक आभासी कार्यक्रम में किया गया था. भारतीय ध्वज को ओटावा में उच्चायोग में अजय बिसारिया और टोरंटो और वैंकूवर में वाणिज्य दूतावासों द्वारा उठाया गया था.

इंडो-कनाडाई समुदाय ने कार रैलियों की एक श्रृंखला के लिए भी प्रस्थान किया, उनकी कारों पर झंडा फहराया गया, ओटावा, वैंकूवर, कैलगरी और ब्रैम्पटन सहित देश के कई शहरों में, जबकि पारंपरिक भारत दिवस परेड ने इसे डिजिटल रूप में लिया. कोरोनावायरस संकट के प्रतिकूल प्रभाव को देखते हुए, भारत के राजनयिक मिशनों ने भी राहत प्रयासों में योगदान देकर दिन को चिह्नित किया. उच्चायोग ने ओटावा के मेयर जिम वॉटसन और इंडो-कनाडाई सांसद चंद्र आर्य को आश्रय घरों में भोजन दान करने में शामिल किया. टोरंटो में मिशन ने ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र के एक शहर मिसिसॉगा में दीर्घकालिक देखभाल सुविधा में वरिष्ठ नागरिकों को भोजन देने के लिए सामुदायिक समूह कनाडा इंडिया फाउंडेशन के साथ सहयोग किया.

छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 10 भैंसों की मौत, चरवाहा बुरी तरह घायल

बेंगलुरु हिंसा में 35 और लोगों की गई गिरफ्तारी, पूरी तैयारी के साथ आए थे उपद्रवी

अक्टूबर से काफी सस्ती हो सकती है कुकिंग और प्राकृतिक गैस, ONGC को हो सकता है नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -